घरों में सप्लाई हो रहा सीवरेज का गंदा व बदबूदार पानी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 11:49 PM (IST)

भुच्चो मंडी(नागपाल): वाटर सप्लाई एंड सीवरेज विभाग द्वारा लोगों की समस्याओं की तरफ ध्यान न दिए जाने पर आज फिर मंडी में सप्लाई हुआ पीने वाला पानी काला और बदबूदार था। इस पानी में से भारी बदबू आ रही थी। वार्ड नंबर 11, 6, 13 में दूषित पानी सप्लाई होने कारण मोहल्ला वासियों ने नारेबाजी की।  वार्ड निवासी लक्ष्मण दास, बलदेव सिंह, बसंत लाल तुंगवाली वाला, बिमला रानी, दर्शना देवी, सुमन लता, कस्तूरी लाल, हरपाल सिंह, नवजोत सिंह, लखबीर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से पानी बहुत काला आ रहा है। 

 
उन्होंने बताया कि वाटर सप्लाई में सीवरेज का पानी मिक्स होने कारण ऐसा हो रहा है। मंडी वासियों का कहना है कि अगर नगर   कौंसिल के पास इस संबंधी शिकायत की जाए तो वे यह कहकर पल्ला झाड़ देते हैं कि अब इसका प्रबंध वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड के पास चला गया है, जबकि इस विभाग के अधिकारी पहले तो मिलते ही नहीं अगर खुशकिस्मती से मिल भी जाएं तो भरोसा देकर चलते बनते हैं। 
उन्होंने बताया कि अगर प्रशासन ने जल्दी ध्यान न दिया तो जी.टी. रोड पर जाम लगाकर धरना लगाया जाएगा और अधिकारियों का घेराव कर कार्यालय समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि सीवरेज की पाइपों की सफाई के नाम पर लाखों रुपए का खर्चा डाला जा चुका है। 
 
वहीं, गांव लहरा बेगा में बीती रात हुई बारिश कारण करीब अढ़ाई दर्जन घरों में पानी घुस जाने से अनेक घरों का सामान खराब हो गया। गलियों में 4-4 फुट पानी जमा होने कारण आने-जाने वाले लोगों को बहुत परेशानी हुई। जानकारी अनुसार पूर्व पंच सुरजीत कौर, काका सिंह, बहादुर सिंह, पंच हरमेल सिंह, जगराज सिंह, हाकम सिंह, सेवक सिंह, निर्मल सिंह, अमनदीप सिंह, गुरदीप सिंह, मेला सिंह, गुरमेल सिंह, गूरी कौर, नछत्तर सिंह, जग्गी सिंह, सतपाल सिंह, बीरा सिंह, दर्शन सिंह का काफी नुक्सान हो गया। 
 
गांव वासियों ने बताया कि जिस जमीन में पहले पानी का निकास होता था उस जमीन के मालिकों ने मिट्टी डालकर जगह ऊंची कर दी है। अब पानी की निकासी के लिए कोई जगह नहीं है, जिस कारण पानी बाहर निकलने की बजाय घरों में चला गया है। गांव वासियों ने मांग की है कि गांव के पानी की निकासी को यकीनी बनाया जाए और छप्पड़ों की सफाई करवाई जाए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News