पुलिस पकड़ से दूर हैं छात्र को जिंदा जलाने के आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 12:56 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): शहर के मोहल्ला रविदास नगर में करीब 5 साल पहले घर में ही 1 दर्जन के करीब लोगोंं द्वारा जिंदा लगाए गए एक नाबालिग छात्र संदीप सिंह के हत्यारे अभी तक पुलिस पकड़ से दूर होने के कारण मृतक के परिवार में भारी दहशत का माहौल व्याप्त है।

मृतक छात्र की मां परमजीत कौर ने प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि 7 सितम्बर 2010 को सायं 7.30 बजे के करीब जब वह दवाई लेने के लिए गई हुई थी तो दर्जन के करीब लोगों ने तेजधार हथियारों से मेरे बेटे संदीप की हत्या कर बाद में मिट्टी का तेल डाल कर उसे जला डाला। 

परमजीत ने बताया कि इस वारदात में उसकी 6 साल की लड़की प्रियंका भी जख्मी हुई। घटना के समय संदीप 11वीं कक्षा का छात्र था।पीड़ित मां ने कहा कि इस घटना के संबंध में थाना सदर में धारा 302 व एफ.आई.आर. नंबर 136 के तहत 7 सितम्बर 2010 को मामला दर्ज होने के बावजूद तमाम आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। उसने बताया कि उसके बेटे की हत्या पुरानी रंजिश को लेकर की गई। वह पिछले 5 साल से इंसाफ पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है।
 
उसने कहा कि आरोपियों द्वारा लगातार उसे डराया-धमकाया जा रहा है जिसके चलते वह और उसकी बेटी खौफ के साए के तले जीवन बसर कर रही हैं। परमजीत कौर ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से गुहार लगाई है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। उसने कहा कि जब तक पुलिस तमाम आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक वह चैन से नहीं बैठेगी।
 
उल्लेखनीय है कि निशान सिंह आत्महत्याकांड में भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार और समर्थकों में रोष लगातार बढ़ता जा रहा था। पीड़ित परिवार द्वारा खून से प्रधानमंत्री के नाम लिखी गई चि_ी के बाद राजनीतिज्ञों के साथ-साथ पुलिस पर प्रैशर बढ़ा। राजनीतिज्ञों के आगे ठुस्स रहने वाले पुलिस वाले गत दिवस पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और काफी देर तक उनके साथ बातचीत की। 
 
पता चला है कि पुलिस अधिकारियों ने मामले में आरोपियों को संरक्षण दे रहे राजनीतिज्ञों को कहा है कि केस में नामजद आरोपियों को पेश किया जाए ताकि पुलिस अधिकारी भी किसी को जवाब दे सकें। सूत्रों ने बताया कि राजनीतिज्ञ कस्तूरी लाल व काला कुत्तियां वाले को तो पेश करवाने पर राजी हुए लेकिन प्रदीप खुल्लर को बारे फिलहाल सहमति नहीं बन पाई है। फिर भी पुलिस ने एस.सी. कमीशन व अन्य संगठनों तथा आला अधिकारियों को जवाब देने के लिए 2 आरोपियो को पेश करवा दिया। 
 
चर्चा सुबह से ही चल रही थी कि आज आरोपी पुलिस के समक्ष सरैंडर करेंगे। विभिन्न अटकलों को विराम देते हुए दोपहर बाद ए.सी.पी. वैस्ट रविन्द्रपाल सिंह संधू के समक्ष काला कुत्तियां वाला और कस्तूरी लाल ने सरैंडर कर दिया। प्रदीप खुल्लर व सुभाष कुमार की गिरफ्तारी संबंधी पूछे जाने पर ए.सी.पी. रविन्द्रपाल सिंह संधू ने कहा कि पुलिस लगातार दबाव बना रही है, फरार आरोपी भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News