सुहागरात के अगले दिन ही उजड़ी नई नवेली दुल्हन की दुनिया

Monday, Jun 29, 2015 - 02:25 PM (IST)

मोहाली (सागर): हर लड़की अपने दिल में ससुराल घर यह सपने लेकर जाती है कि उसे पति का भरपूर प्यार और सहयोग मिलेगा।

इन सपनोंं को ही आंखों में संजोर्इ मोहाली की हिना ने भी अपने पति के घर पैर डाला लेकिन बदकिस्मती से सुहागरात के अगले ही दिन उसके सभी सपने उस समय चकनाचूर हो गए, जब पति ने उसे भूखी-नंगी बता कर दहेज लाने की मांग की। ससुराल ने भी गिरगिट की तरह अपने रंग बदल लिए और उसके पति का साथ देने लगे।

जानकारी के अनुसार मोहाली की रहने वाली हिना शर्मा का विवाह 6 दिसंबर 2013 को चंडीगढ़ निवासी अनुराग रंजन के साथ हुआ था। सुहागरात की अगली सुबह हिना के पति अनुराग और उसके ससुर परिवार उससे कार की मांग करते हुए तरह -तरह के ताने मारने शुरू कर दिए थे। 

हिना के पति ने यहां तक कहा कि मेरा किसी और लड़की से विवाह करने का विचार था लेकिन तुम्हारे जैसे भूखे -नंगे लोगों के साथ पाला पड़ गया और यह नोक-झोंक इतनी बढ़ गई कि बात विवाह के कुछ दिन बाद लड़ाई -झगड़े तक पहुंच गई, जिसमें हिना को उसके पति ने उसे मारना शुरू कर दिया।

इस दौरान हिना गर्भवती हो चुकी थी तो एक दिन उसके पति ने सीढ़ियों से नीचे घसीट कर पीटा, जिसके साथ उसका बच्चा कोख में ही मर गया। फिर भी उन्होंने दहेज मांगना बंद नहीं किया। हिना ने बताया कि इसके बाद उसका ससुर परिवार उसे उसके माता -पिता के घर अंबाला छोड़ आया और जब माता-पिता ससुराल वापस छोड़ने आए तो उन्होंने घर के अंदर तक नहीं घुसने दिया।

जब इस संबंधित लड़के के पिता प्रदीप रंजन के साथ फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने फोन काट दिया। वहां वूमैन सैल्ल के इंचार्ज इंस्पैक्टर दविन्दर सिंह ने बताया कि उन्होंने जांच करके इसकी फाइल एस.एस. पी. दफ्तर भेज दी थी, जो भी कार्रवार्इ की जाएगी वह संबंधित थाने में होगी। 

Advertising