पंजाब-हिमाचल बार्डर पर नशे का कारोबार जोरों पर

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2015 - 01:15 AM (IST)

मुकेरियां(सिक्का): पंजाब व हिमाचल के बार्डर पर स्थित कस्बा मीलवां सहित साथ लगते गांवों में सफेद पाऊडर सहित अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री का कारोबार जोरों से चल रहा है। बेशक पुलिस इसको रोकने हेतु समय-समय पर अपनी नाकाबंदी कर कानूनी शिक जा कसने का प्रयास करती रहती है परन्तु भौगोलिक स्थिति के कारण पंजाब के नशेड़ी व नशे के कारोबारी बार्डर का लाभ लेकर ङ्क्षलक सड़कों और राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते आने-जाने की बजाय खेतों के बीचों-बीच हिमाचल से पंजाब व पंजाब से हिमाचल आवागमन कर रहे हैं जिनको पकडऩे में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल में नशे का कारोबार करने वाले लोगों को पंजाब के कई बड़े लोगों का आशीर्वाद प्राप्त है जिसके 
चलते जब पुलिस इन पर हाथ डालने का प्रयास करती है तो निम्र स्तर के कारोबारियों तक ही पहुंच पाती है। इसके चलते आज तक यह कारोबार पूरी तरह समाप्त नहीं हो सका। दूसरा बार्डर पर होने के कारण यह तत्व हिमाचल व पंजाब पुलिस को चकमा दे जाते हैं और बिना किसी डर व खौफ के आज भी नशा बेचकर करोड़ों रुपए का कारोबार कर रहे हैं तथा नौजवानों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।
 
क्षेत्र के कुछ गण्यमान्य लोगों ने बताया कि बार्डर के आसपास के गांवों के युवक ज्यादातर नशे के मकडज़ाल में फंसते जा रहे हैं, जिनसे अभी तक उनके मां-बाप अनजान हैं। वहीं दूसरी तरफ शादी के बाद हो रहे तलाकों का मुख्य कारण भी नशे की लत है जो कई परिवारों का खात्मा करती जा रही है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उक्त बार्डर पर नाकेबंदी कर आने-जाने वालों की बारीकी से जांच की जाए तथा इस धंधे से जुड़े लोगों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News