प्रदीप खुल्लर सप्ताह में गिरफ्तार न हुए तो जांच अधिकारी होंगे सस्पैंड : डा. वेरका

Sunday, Jun 21, 2015 - 02:58 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): ऑल इंडिया एस.सी. कमीशन के वाइस चेयरमैन डा. राजकुमार वेरका ने निशान सिंह आत्महत्या मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए डी.सी.पी. राजिन्द्र सिंह को आदेश जारी किए कि वह सभी दोषियों को गिरफ्तार करके एक सप्ताह के भीतर मामले की जांच को पूरा करें। आज स्थानीय सॢकट हाऊस में पूर्व सांसद मोहिन्द्र सिंह के.पी., महिला कांग्रेस की प्रधान किट्टू ग्रेवाल व अन्य के संग मृतक निशान सिंह की पत्नी सीमा अपने बच्चों व समर्थकों के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री के खासम-खास व भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर व अन्य के खिलाफ शिकायत लेकर कमीशन के समक्ष इंसाफ की गुहार लगाने पहुंची हुई थी। 
 
पीड़ित परिवार की शिकायत पर डा. वेरका ने चेतावनी देते हुए बताया कि अगर इस दौरान प्रदीप खुल्लर, एस.डी.ओ. सुभाष व अन्य दोषी गिरफ्तार न हुए और जांच में किसी प्रकार की लापरवाही सामने आई तो एस.सी. कमीशन अपने अधिकारों का उपयोग करके केस से जुड़े सभी अधिकारी सस्पैंड कर देगा।
 
इस मौके पर कमीशन द्वारा तलब किए गए पावरकॉम के एस.ई. गोपाल शर्मा व एडीशनल एस.ई. जंगबीर सिंह ने डा. वेरका को बताया कि एक शिकायत पर विभाग ने निशान सिंह के घर से मीटर उतारने की कार्रवाई की थी परंतु डा. वेरका के शिकायत करने वाले का नाम पूछने पर अधिकारियों ने यह बता पाने में अपनी असमर्थता जताई कि एस.डी.ओ. सुभाष ने किस व्यक्ति की शिकायत के बाद मृतक निशान सिंह के घर का मीटर उतारने की कार्रवाई की थी। 
 
उन्होंने कहा कि गरीब व दलित परिवार को प्रदीप खुल्लर, एस.डी.ओ. सुभाष, काला कुत्तियांवाला, कस्तूरी लाल ने मिलकर इतना प्रताडि़त किया कि निशान सिंह को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा जोकि एक बेहद गंभीर मामला है। उन्होंने मौके पर उपस्थित डी.सी.पी. को इस मामले में एट्रोसिटी एक्ट लगाने व प्रशासन को पीड़ित परिवार को रिलीफ फंड जल्द से जल्द जारी करने के भी निर्देश दिए। 

 

Advertising