अनुज धवन ने पाया JEE आल इंडिया में 92वां रैंक, महानगर का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2015 - 03:15 AM (IST)

जालंधर: जे.ई.ई. (एडवांस्ड) में  आल इंडिया रैंक हासिल करके महानगर का नाम रौशन करने वाले अनुज धवन ए.पी.जे. स्कूल, महावीर मार्ग का छात्र है, उसने बारहवीं की परीक्षा में भी अपनी धाक जमाते हुए नान-मैडीकल स्ट्रीम में 97.8 फीसदी अंक लेकर जिले में तीसरा  स्थान पाया था और जे.ई.ई. मेन्स-2015 की परीक्षा में भी अनुज ने 299/360 अंक लेकर महानगर में टाप किया था। उसने बताया कि नॉलेज कैम्पस से उसने परीक्षा की तैयारी की, जहां फिजीक्स के प्रो. तरुण अग्रवाल, कैमिस्ट्री से प्रो. पी.पी. सिंह तथा मैथ्स के प्रो. सचिन ने उनका उचित मार्गदर्शन किया। 
 
अनुज के पिता डा. संजीव धवन ने उसे डाक्टर बनाना चाहा परंतु उसकी शुरू से ही इंजीनियरिंग में रुचि रही और पिता ने बेटे के इंट्रस्ट के मुताबिक उसे अपने निर्धारित लक्ष्य को पाने के लिए प्रेरित किया।  मन लगाकर उसने पढ़ाई की और टी.वी., फेसबुक, वीडियो गेम्स की रुचि को लिमिटिड कर लिया था। उसने बताया कि फिजीक्स उसका फेवरैट सब्जैक्ट है, पर रिजल्ट के टाप 100 में उसका नाम आ जाएगा, इसका उसने कभी नहीं सोचा था।

पेपर अच्छा हुआ था और आई.आई.टी., नई दिल्ली में दाखिला लेना उसका सपना था, जो 92वां रैंक आने पर सफल होता दिखाई दे रहा है। उसने बताया कि पहले बी.टैक में दाखिला लंूगा, फिर करूंगा कम्प्यूटर इंजीनियर बनने की तैयारी। वैसे मन तो सिविल सॢवसिज में जाने का भी है, बाकी देखो क्या बनता है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News