‘अच्छे घरों की औरतें पुलिस कार्यालयों में नहीं आती’

Thursday, Jun 18, 2015 - 02:41 AM (IST)

जालंधर (पांडे): कौन-सा तुम्हारा घर वाला मर गया। उसे खुद आना चाहिए। अच्छे घरों की औरतें पुलिस कार्यालयों में नहीं आती।  प्रैस कांफ्रैंस के दौरान पुलिस अधिकारी पर गलत भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाती हुई संगीता समेत आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं डा. आनंद, सतनाम सिंह आदमपुर, परमजीत सिंह, राजविन्द्र कौर, गुरिन्द्रजीत सिंह, कर्नल आर.एस. भगत राजीव, सुरिन्द्र कौर, अवतार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि गत दिनों आम पार्टी के एक कार्यक्रम के बाद पंजाब कन्वीनर जालंधर के एक होटल में ठहरे हुए थे कि गुरदीप सिंह, जोकि आम आदमी पार्टी का कार्यकत्र्ता है, पंजाब कन्वीनर के पास अगला क्या कार्यक्रम है पूछने गया तो वहां पर खड़े जिला जालंधर के पार्टी पदाधिकारियों ने राजनीतिक रंजिश रखते हुए गुरदीप से मारपीट करनी शुरू कर दी और हमला कर घायल कर दिया। 
 
उन्होंने बताया कि हम सभी के हस्तक्षेप तथा 181 नम्बर पर फोन करने पर इस संबंध में बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने रात्रि तीन बजे के करीब रिपोर्ट दर्ज की लेकिन किसी भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। नेताओं ने बताया कि गुरदीप सिंह इतना बुरी तरह घायल हो गया था कि उसके शरीर से दर्द नहीं जा रहा था। जब उसे अस्पताल दिखाया गया तो उसके फैक्चर निकल आया। इस संबंध में गुरदीप की पत्नी संगीता वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिली, जहां पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया। 
 
कांफ्रैंस के दौरान आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने मार पीट करने वाले आम आदमी पार्टी के जिला पदाधिकारियों पर पर्चा दर्ज करने की मांग की है तथा अशब्द बोलने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग है। उन्होंने कहा कि अगर पर्चा दर्ज न किया गया तो एक सप्ताह बाद धरना प्रदर्शन किया जाएगा, क्योंकि पुलिस ने साधारण धारा में पर्चा दर्ज किया है। एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि गुरदीप की पत्नी के साथ पुलिस अधिकारी द्वारा बोले गए अपशब्दों के संबंध में महिला आयोग में शिकायत की जाएगी।
Advertising