मौसेरे भाई के पैसे निकलवाने के लिए प्रेमिका संग रची लूट की कहानी

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2015 - 02:41 AM (IST)

जालंधर  (प्रीत): मौसेरे भाई के पैसे निकलवाने के लिए युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर लूट का ड्रामा रच दिया। लाखों की लूट की जब आई.पी.एस. डी.एस.पी. विवेकशील सोनी के नेतृत्व में जांच की गई तो लूट की कहानी से पर्दा उठ गया। जालंधर देहात के एस.एस.पी. जसप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया कि मोहाली निवासी महिला हरजीत कौर ने 13 जून को शिकायत दी थी कि मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति उससे पर्स छीन ले गया जिसमें 3.20 लाख रुपए, सोने की चेन, एप्पल कम्पनी का मोबाइल फोन था। 
 
एस.एस.पी. ने बताया कि दिन-दिहाड़े हुई लूट की वारदात की जांच डी.एस.पी. आई.पी.एस. विवेक शील सोनी के नेतृत्व में एस.एच.ओ. राजीव कुमार, एस.आई. जगन्नाथ द्वारा शुरू की गई। एस.एस.पी. जसप्रीत सिद्धू ने बताया कि महिला ने लुटेरों का मोटरसाइकिल नम्बर लिखवाया। दरअसल में हरजीत कौर ने अपने दोस्त पृथीपाल सिंह मिंटू के कहने पर लूट की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पृथीपाल सिंह मिंटू वासी गांव सरहाल मुंडी, गोराया और उसके मौसेरे भाई कुलवन्त सिंह वासी गांव टंडौरी को भी हिरासत में लिया। 
 
एस.एस.पी. ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि कुलवन्त सिंह ने अपने सांढू रघुबीर सिंह से 14 लाख रुपए लेने थे जिनमें से उसने 4 कनाल 15 मरले जमीन कुलवन्त सिंह को दी लेकिन बाकी रुपए नहीं दे रहा था जिस कारण कुलवन्त सिंह ने अपने मौसेरे भाई पृथीपाल सिंह मिंटू से बात की। मिंटू ने कहा कि वह रघुबीर सिंह को झूठे केस में फंसा कर रुपए निकलवा लेते हैं जिस पर कुलवन्त सिंह राजी हो गया। कुलवन्त सिंह और पृथीपाल सिंह के बीच इस काम के लिए 2 लाख रुपए का सौदा हुआ।
 
 एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त लोगों ने साजिशन रघुबीर सिंह के मोटरसाइकिल का मिलता-जुलता नम्बर वारदात में लिखवा दिया लेकिन डी.एस.पी. विवेक शील सोनी द्वारा की गई जांच में वारदात ट्रेस हो गई। एस.एस.पी. ने बताया कि लूट में लिखवाई गई सारी राशि व मोबाइल आरोपियों से बरामद कर लिया गया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News