रेलवे प्रापर्टी पर हो रहे अवैध कब्जे

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2015 - 01:41 AM (IST)

अमृतसर (उप्पल) : महानगर का रेल विभाग सदैव अपनी लचर कार्यप्रणाली के कारण सुॢखयों में रहा है। रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई की बात हो या फिर रेलवे प्रॉपर्टी पर बाहरी लोगों के कब्जे की, विभाग की उदासीनता के चलते चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। अंदरूनी शहर को सिविल क्षेत्र से जोडऩे वाले अंग्रेजों के जमाने के रीगो ब्रिज की हालत दिन-ब-दिन खस्ता होती जा रही है परन्तु संबंधित विभाग द्वारा मात्र लीपापोती करके अपने कार्य की इतिश्री की ली जाती है।
 
गुरु नगरी एक धार्मिक व ऐतिहासिक शहर होने के कारण प्रतिदिन शहर में विदेशियों व सैलानियों का आवागमन होता है। उक्त पुल के बचे-खुचे सपोॄटग गार्डर के ऊपर झुग्गी वासियों द्वारा अपने कपड़े लटका कर जहां गुरु नगरी की आभा खराब की जा रही है, वहीं रेल विभाग द्वारा अपनी संपत्ति की देख-रेख न करने के कारण अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। 
 
महानगर की जनता का कहना है कि सिविल एरिया को भीतरी शहर से जोडऩे वाले उक्त अंग्रेजों के जमाने के पुल की मुरम्मत करवाकर उसके किनारों पर एंगल लगवाए जाएं व पुल के दोनों ओर किए अवैध कब्जों को हटवा कर महानगर की सुंदरता पर लगे धब्बे को साफ किया जाए। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News