‘अमित शाह को हटाकर किसी गऊ भक्त को बनाया जाए भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष’

Saturday, May 30, 2015 - 03:33 AM (IST)

लुधियाना (गुप्ता): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए वक्तव्य कि गौमांस पर नहीं लगेगा देशव्यापी प्रतिबंध पर संत व हिन्दू समाज आग बबूला हो उठा है। आज लुधियाना में पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए गौसेवा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत स्वामी कृष्णानंद ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपनी कथनी और करनी को एक करना चाहिए। 
 
देश के करोड़ों हिन्दुओं ने भाजपा सरकार को इसीलिए केन्द्र की सत्ता सौंपी थी कि वह ‘गऊ बचेगी तो देश बचेगा’ के सिद्धांत पर काम करेगी व कलम की एक नोक से गौहत्या एवं गौमांस पर देशव्यापी प्रतिबंध लगाएगी परंतु अमित शाह के इस वक्तव्य से देश के करोड़ों गौसेवकों को गहरा आघात पहुंचा है। गौमाता की रक्षा के लिए संत समाज बड़े से बड़ा आंदोलन करने से भी नहीं हिचकेगा। 
 
इस अवसर पर श्री गोविन्द गौधाम के चेयरमैन सुंदरदास धमीजा ने कहा कि भाजपा को गऊसेवा के मार्ग से पथभ्रष्ट नहीं होना चाहिए। अमित शाह का वक्तव्य गऊ हत्यारों के मनोबल को मजबूत करेगा। अगर भाजपा ने हिन्दुत्व की राजनीति से पल्ला झाड़ा तो यह उसके पतन का कारण बनेगा। उन्होंने मांग की कि भाजपा गौहत्या पर प्रतिबंध, अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण व कश्मीर में धारा 370 को तोडऩे जैसे देशवासियों से किए गए वायदों को पूरा करे। 
 
इस अवसर पर भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव कमेटी के सचिव संजीव सूद बांका ने कहा कि भाजपा सरकार के 1 वर्ष पूरा करने पर ऐसा वक्तव्य आना बेहद ङ्क्षनदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने बयान के लिए देश के करोड़ों हिन्दुओं से माफी मांगनी चाहिए व नंगे पांवों गऊ सेवा करके अपनी भूल का पश्चाताप करना चाहिए। 
 
श्री हनुमंत सेवा संगीत परिवार के मनमोहन भट्ट ने कहा कि अमित शाह विनाशकाले विपरीत बुद्धि वाले कार्य कर रहे हैं। भाजपा नेतृत्व को उन्हें पद से हटाकर किसी अन्य गऊ भक्त को इस पद पर बैठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सारा देश मुख्तार अब्बास नकवी के उस वक्तव्य का सम्मान करता है जिसमें उन्होंने गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान जाने की सलाह दी है।
Advertising