बादलों को मनमोहन से पाठशाला की ज्यादा जरूरत : मनप्रीत

Saturday, May 30, 2015 - 10:25 AM (IST)

जालंधर (धवन): पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के अध्यक्ष मनप्रीत सिंह बादल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तो पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह से आर्थिक मामलों  में पाठशाला ली ही है परन्तु सबसे ज्यादा जरूरत बादलों को डा. मनमोहन सिंह से पाठशाला लेने की है क्योंकि राज्य में सरकार आर्थिक प्रबंधन में बुरी तरह से विफल हुई है।

मनप्रीत बादल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने पंजाब को विशेष आर्थिक  पैकेज देने से साफ इनकार कर दिया है। सिन्हा ने यह कह दिया है कि भगवान उन्हीं की मदद करता है जो स्वयं अपनी मदद करते हैं।

केंद्र के रैवेय का पता जयंत के बयान से लग जाता है। इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेतली ने भी पत्र लिख कर कह दिया था कि पंजाब को विशेष आर्थिक  पैकेज देना केंद्र के विचाराधीन नहीं है।

मनप्रीत ने कहा कि पंजाब में गेहूं की फसल को बेमौसमी बारिश से भारी नुक्सान हुआ। केंद्र ने पंजाब को मुआवजे की फूटी कौड़ी भी नहीं दी। उन्होंने कहा कि जयंत सिन्हा के बयान के बावजूद अभी तक बादल व सुखबीर दोनों ने चुप्पी साधी हुई है क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तिगत हित अधिक प्रिय हैं।

उन्होंने सुखबीर को सलाह दी कि वह ट्रांसपोर्ट का कारोबार बंद कर दें। सुखबीर के पास बसों की गिनती 4 से बढ़ कर 400 तक पहुंच गई है। पंजाब में शराब, केबल, रेत-बजरी आदि सभी कारोबार बादल परिवार के कब्जे में हैं। राज्य में उन्होंने परचून की ठगी शुरू की हुई है।

उन्होंने कहा कि सुखबीर व हरसिमरत की चल-अचल सम्पत्ति 400 गुना बढ़ गई है। यह कैसे संभव हुआ। सुखबीर सम्पत्ति बढ़ाने का गुर अन्य पंजाबियों को भी सिखाए। उन्होंने दावा किया कि अगर सुखबीर आई.ए.एस. की परीक्षा में बैठे तो वह एक भी विषय में पास नहीं हो सकते। उनकी एम.बी.ए. का पंजाब को कोई लाभ नहीं हुआ।

इसके साथ ही भाजपा में शामिल होने बारे मनप्रीत ने कहा कि इसके कोई आसार नहीं हैं। वास्तव में भाजपा तो अकाली दल के साथ मिलकर कर चल रही है। चीनी पर लगाए एंट्री टैक्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में पैट्रोल, डीजल, चीनी सब कुछ महंगा बिक रहा है।

Advertising