नैशनल हाईवे की खराब हालत

Friday, May 29, 2015 - 12:48 AM (IST)

कोटकपूरा(डा.भावित): अमृतसर-गंगानगर राष्ट्रीय राजमार्ग नं-15 की कोटकपूरा से भटिंडा जाने वाली प्रमुख सड़क पर पड़े अनेकों गड्ढे रोजाना हादसों का कारण बनते हैं। इस सड़क पर एक ट्रक-कार की भयानक टक्कर हुई जिसमें वाहन चालक बाल-बाल बचे। 

 
जानकारी के अनुसार एक ट्रक (नं. पी.बी. 30 के 9360) खन्ना से आ रहा था व इसको मुकेश कुमार चला रहा था एवं कार (नं. पी.बी. 04 आर 5429), को रोशन सिंह चला रहा था की भयानक टक्कर हुई। प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार सड़क पर मौजूद गड्ढों पर से जब ट्रक गुजरा तो इसके कुछ हिस्से टूट गए तो ट्रक विपरीत दिशा में जाकर कार से जा टकराया। एक साइकिल सवार यशवंत जो कि पास से गुजर रहा था, भी इस हादसे की चपेट में आ गया व उसका भी काफी नुक्सान हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि यह ट्रक कार से न टकराता तो पास की दुकानों में जा घुसता जिससे भारी जान-माल का नुक्सान हो सकता था। 
 
इस सड़क में जगह-जगह बने गड्ढे मौत का कुआं बन चुके हैं व इन गड्ढों के कारण अनेकों सड़क हादसे भी घट चुके हैं, परन्तु हैरानी की बात है कि इस सड़क से प्रतिदिन बड़े अधिकारियों व मंत्रियों की गाडिय़ां गुजर जाती हैं, परन्तु कभी भी किसी ने इस हाईवे मार्ग की दशा सुधारने के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया। सड़क में बने कुआं रूपी गड्ढे कई सड़क हादसों को जन्म दे चुके हैं व लोगों द्वारा महंगे मूल्य व खून-पसीने की कमाई से खरीदी गाडिय़ां भी इनके कारण कबाड़ बनती हैं।
 
Advertising