ई.डी. पर भड़के जगदीश भोला के वकील

Wednesday, May 27, 2015 - 12:33 PM (IST)

पटियाला (स.ह.): इन्फोर्समैंट डायरैक्टर (ई.डी.) द्वारा लगातार चार्जशीटें पेश करने में की जा रही देरी से आज पेशी के बाद जगदीश भोला के वकील सतीश करकरा ई.डी. के अधिकारियों पर भड़क गए। 
 
उन्होंने कहा कि ई.डी. अधिकारियों द्वारा जानबूझ कर चार्जशीटें पेश करने में देरी की जा रही है, ताकि इस मामले की कार्रवाई रुकी रहे। ई.डी. की लापरवाही के कारण आज उसके क्लाइंट जगदीश भोला जेल में हैं क्योंकि जब तक ई.डी. द्वारा इस मामले में समूची चार्जशीटें पेश नहीं की जाती, तब तक प्रोसीडिंग आगे नहीं बढ़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि चार्जशीटें पेश करने में देरी करके ई.डी. द्वारा जगदीश भोला के खिलाफ गलत सबूत इकट्ठा करने के लिए समय लिया जा रहा है। उनका कहना है कि शुरू से ई.डी. द्वारा मामले को लटकाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।
 
दूसरी तरफ इससे पहले माननीय जिला और सैशन जज एच.एस. मदान की अदालत में जगदीश भोला को पेश किया गया और अदालत ने मामले की सुनवाई 4 जुलाई पर डालते हुए ई.डी. के अधिकारियों को 4 जुलाई तक हर हाल में रहती चार्जशीटें पेश करने के भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ई.डी. द्वारा डिप्टी डायरैक्टर निरंजन सिंह और उनके पब्लिक प्रोसीक्यूटर पेश हुए थे।

यहां वर्णनीय है कि ई.डी. द्वारा इस मामले में 2 चार्जशीटें पेश की गई हैं जिनमें एक जगदीश भोला के खिलाफ और दूसरी 12 व्यक्तियों के खिलाफ यानी अब तक कुल 13 व्यक्तियों के खिलाफ ही चार्जशीटें पेश की गई हैं जबकि ई.डी. द्वारा इस मामले में 50 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ चार्जशीटें पेश करने का दावा किया है। ई.डी. द्वारा चार्जशीटें पेश न किए जाने पर मामले की कार्रवाई रुकी हुई है।
Advertising