अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सरकार नहीं देश की जनता करेगी: साध्वी

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2015 - 01:44 AM (IST)

तलवाड़ा: ‘प्रभु श्री राम के अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण अवश्य होगा और आस्था के इस कार्य को सफलताओं के आकाश में देश की जनता ही पहुंचाएगी क्योंकि श्री राम भारत की आत्मा हैं।’ ये विचार विश्व हिन्दू परिषद की वरिष्ठ नेत्री साध्वी प्राची दीदी ने विख्यात समाजसेवी अश्विनी चड्ढा के निवास पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते व्यक्त किए।

 
उन्होंने कहा कि भारत ही दुनिया में एकमात्र ऐसा धर्मपरायण देश है जहां मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जैसे अनेकों-अनेक महानुभावों ने अवतार लेकर सभी में परमात्मा के दर्शन करने की प्रेरणाएं दीं, लेकिन आज विडम्बना इस बात की है कि वोट की सियासत में तुष्टिकरण का खेल ऐसा हो गया कि न्याय की भूमि पर अधिकार केवल नेताओं व अभिनेताओं तक ही जैसे सीमित होकर रह गया है।
 
साध्वी प्राची ने अभिनेता सलमान खान तथा सियासी नेत्री जयललिता की उदाहरण देते हुए कहा कि इनमें एक वह जिसने गरीब की जिंदगी को गाड़ी के नीचे कुचला उसे 13 वर्षों बाद मात्र 13 मिनट में जमानत और दूसरी वह शख्सियत जिस पर भ्रष्टाचार के आरोप  थे उसे 6 महीने में ही न्याय दे दिया गया। इन जैसी घटनाओं में यदि कोई और होता तो वह जेल की सलाखों के पीछे सड़-सड़ कर जिंदगी खो देता।
 
उन्होंने कहा कि वर्षों से जारी तुष्टिकरण के खेल से न्याय के लिए गरीबी-अमीरी के बीच आए दिन गहरी होती जा रही खाई पर रोक लगाने के लिए ही हम सब जारी संघर्ष में अपनी आवाज बुलंदकरते हैं तो हमारे सत्य विचारों का विरोध वही करते हैं जिनके अपने 40-40 बच्चे हैं। उन्होंने एक पूछे प्रश्न के उत्तर में धर्मांतरण की परम्परा पर ऐतराज जताया और घर वापसी को जायज ठहराया साध्वी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए देश की जनता को फिर से एक बार उस तरह से उठ जाने का आह्वान किया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News