इंसाफ लेने के लिए महिला ने उठाया हैरान करने वाला कदम!

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2015 - 11:59 AM (IST)

भगता भाई(प्रवीन): थाना दियालपुरा पुलिस को उस समय हाथों-पैरों की पड़ गई जब बस्ती सुरजीतपुरा की एक महिला अपनी जमीन पर जब्री कब्जा किए जाने की कोशिश के खिलाफ गांव दियालपुरा के वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ गई। 
 
कुलवंत कौर (50), जो आज सुबह करीब 7 बजे अपने निकट गांव दियालपुरा के वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ गई थी, ने बताया कि उसकी पांच किल्ले जमीन पर उसके परिवार का पिछले करीब 50 वर्ष का कब्जा है पर किसी व्यक्ति द्वारा उसकी जमीन पर जब्री कब्जा करने की कोशिश की जा रही है जिसको लेकर उसने हाईकोर्ट में अपील भी दायर की थी और हाईकोर्ट ने उसको स्टेटस जारी कर दिया था। 
 
महिला ने आरोप लगाया कि उसकी जमीन पर कब्जा करने के लिए उसको डराया-धमकाया जा रहा है, परन्तु पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। गौर हो कि अदालत फूल में भी इस जमीन संबंधी इंतकाल का केस चल रहा था, जिसका फैसला अभी गत दिवस ही हुआ है। 
 
इसी दौरान वृद्ध महिला ने आरोप लगाया कि उसकी जमीन को हड़पने के लिए पहले उसके पति और पुत्र को झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेजा गया। उसका बेटा भटिंडा की जेल में बंद होने के बावजूद जगराओं पुलिस ने उसके खिलाफ कार चोरी कर मामला दर्ज कर दिया। 
 
उक्त महिला ने बताया कि उसको किसी भी तरफ इंसाफ नजर नहीं आ रहा, जिस कारण उसको ऐसा कदम उठाना पड़ा। दियालपुरा भाई पुलिस चौकी के इंचार्ज बूटा सिंह ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित महिला से बातचीत कर उससे किसी किस्म की धक्केशाही न होने का भरोसा दिया तो महिला वाटर वर्क्स की टंकी से नीचे उतर आई।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News