अफीम तस्कर से 30 हजार महीना लेता था तथाकथित पत्रकार

Saturday, May 23, 2015 - 03:39 AM (IST)

लुधियाना : 3 दिन पहले नशा तस्करी तथा 5 किलो अफीम सहित पकड़े गए तस्कर बलवीर सिंह ने सी.आई.ए. पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि उसे एक तथाकथित पत्रकार का सरंक्षण प्राप्त था और अफीम तस्करी की एवज में वह उससे पुलिस से बचाने के नाम पर 30 हजार रुपए प्रति महीना व 250 ग्राम अफीम लेता था। पुलिस ने यह बातें ऑन रिकार्ड कर आलाधिकारियों के ध्यान में ला दी हैं। 
 
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस इस मामले में बलबीर के अलावा साजिशन नशे की तस्करी करने के आरोप में तथाकथित पत्रकार को नामजद करने की तैयारी कर रही है। सारा मामला पुलिस कमिश्नर के ध्यान में आ चुका है और एक ए.डी.सी.पी. रैंक के अधिकारी ने इस सारे मामले की पुष्टि की है और  कहा कि नशा तस्करी के मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। 
 
उल्लेखनीय है कि उक्त तथाकथित पत्रकार का नाम पहले सलेम टाबरी में हुए गोली कांड में चर्चा में आया। उससे पहले किला मोहल्ला में एक महिला की हत्या में आरोपियों का साथ देने के मामले में चर्चा का विषय बना रहा। इसके अलावा उक्त तथाकथित पत्रकार ने पुलिस के खिलाफ अनेक धरने लगाकर अपनी नेतागिरी भी चमकानी चाही। लेकिन वह कामयाब न हो पाया। लोगों में तो यह भी चर्चा है कि नगर में जितने भी गैंगस्टर हैं उसका सभी के साथ मिलना जुलना है और उसकी छत्रछाया में ही ऐसे गैंगस्टर पनप रहे हैं।
 
गौरतलब है कि 3 दिन पहले सी.आई.ए. वन की पुलिस ने सूचना के आधार पर हरगोङ्क्षबद नगर इलाके से कार सवार नशा तस्कर को 5 किलो अफीम सहित काबू किया था। पुलिस उसके ग्राहक व उसे सरंक्षण देने वालों संबंधी पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान पता चला कि उक्त तथाकथित पत्रकार ने ही उसकी सैटिंग करवाई थी। जो उससे अफीम की तस्करी करवा रहा था व पुलिस से बचने के नाम पर महीना वसूल रहा था। 
 
दूसरे मामले में सलेम टाबरी पुलिस ने संगरूर के सुशील कुमार के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है। छावनी मोहल्ला, भाई मन्ना सिंह नगर के रहने वाले शिकायतकत्र्ता ने कहा कि उसकी 18 वर्षीय बेटी 20 मई सुबह 8 बजे घर से धार्मिक स्थल पर माथा टेकने गई थी और फिर उसके बाद वापस नहीं आई। बाद में उन्होंने पता चला कि उक्त आरोपी उसकी बेटी को विवाह की नीयत से अपने साथ भगा कर ले गया है, जिसमें आरोपी के माता-पिता ने भी उसका साथ दिया। 
 
तीसरे मामले में बस्ती जोधेवाल पुलिस ने खजूर कालोनी की 16 वर्षीय नाबालिगा का अपहरण करने के आरोप में अजय कुमार पर केस दर्ज किया है। नाबालिगा की माता का कहना है कि उसकी बेटी 19 मई को करीब 4 बजे घर से करियाने का सामान लेने बाजार गई थी, जहां से आरोपी ने उसका अपहरण कर लिया। पुलिस का कहना है कि तीनों मामलों की जांच की जा रही है। 
Advertising