महाराणा प्रताप देश के नायक: बादल

Friday, May 22, 2015 - 12:30 AM (IST)

गुरदासपुर: महाराणा प्रताप पूरे देश के नायक हैं और उनका जीवन हमारे लिए प्रकाशपुंज है। यह बात मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने महाराणा प्रताप की 475वीं जयंती के उपलक्ष्य में पंजाब सरकार की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पंजाब ऐसी धरती है जिस पर पूरे देश को नाज होना चाहिए, लेकिन बाहरी लोग नशे को लेकर पंजाब को बदनाम कर रहे हैं। 

 
बादल ने हैरोइन के नशे को सबसे खतरनाक बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान से हो रही इसकी सप्लाई को रोकने का एकमात्र हल बार्डर को सील करना है। बादल ने राजपूत महासभा पंजाब की मांग पर पंजाब में  राजपूत भवन बनाने तथा पठानकोट में महाराणा प्रताप का जल्दी बुत बस स्टैंड पर लगाने की मांग को स्वीकार कर लिया। उन्होंने देश के पहले परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया के गांव को 10 लाख रुपए ग्रांट देने का ऐलान किया, जबकि दीनानगर के कम्युनिटी हैल्थ सैंटर का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर करने संबंधी उन्होंने डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर को केस की समीक्षा कर भेजने को कहा। 
 
समारोह को पृथ्वी राज चौहान के वंशज महाराज रघुवीर सिंह सरोही, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दिनेश सिंह बब्बू, मुख्य संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेहाली, राजपूत कल्याण बोर्ड पंजाब के चेयरमैन कैप्टन आर.एस. पठानिया, जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य मंत्री लाल सिंह आदि ने भी संबोधित किया। 
 
Advertising