ई.डी. की टीम को चैंबर में बुलाकर हाईकोर्ट लेगा जांच का ब्यौरा

punjabkesari.in Friday, May 01, 2015 - 12:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (विवेक): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ई.डी. के सहायक निदेशक निरंजन सिंह और उनकी टीम को चैंबर में अलग से बुलाकर अब तक हुई जांच का ब्यौरा लेगी। 

वीरवार को हाईकोर्ट के इस फैसले पर पंजाब सरकार ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए। वहीं निरंजन सिंह ने इस पर सहमति जता दी। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले वीरवार तक के लिए टालते हुए ई.डी. की वह टीम तलब की, जिसने पंजाब के मंत्री मजीठिया समेत अन्य लोगों से पूछताछ की थी। तब तक निरंजन सिंह के तबादले पर रोक भी जारी रहेगी। 
 
वीरवार को सुनवाई शुरू होते ही हाईकोर्ट ने निरंजन सिंह से पूछा कि जांच में ऐसे कौन से प्रमाण थे, जो बिक्रम सिंह मजीठिया की ओर इशारा करते थे और किस आधार पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पिछली सुनवाई के दौरान मांगा गया पूरा रिकार्ड कोर्ट में पेश किया गया था, परंतु हाईकोर्ट ने कहा कि जांच टीम ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर सकती है।
 
ऐसे में कोर्ट के सवालों के जवाब के साथ निरंजन सिंह की टीम अगली सुनवाई के दौरान चैंबर में मौजूद रहे। इस दौरान वकीलों को चैंबर में आने की अनुमति नहीं होगी। कोर्ट अकेले में इनसे बातचीत करेगा। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News