भार्इ मुझे प्लीज बचा लो, ''वो मुझे मार देंगे...!''

Tuesday, Apr 28, 2015 - 09:54 AM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत): बलटाना क्षेत्र में पी.जी. रहने वाली 19 वर्षीय एक लड़की एक सप्ताह से लापता है। हैरानी की बात है कि पुलिस लड़की को ढूंढना तो दूर, उसके भाई के बयानों पर शिकायत तक दर्ज नहीं कर रही है। 

पीड़ित परिवार एक सप्ताह से कभी चंडीगढ़ तो कभी जीरकपुर पुलिस स्टेशनों के चक्कर काट रहा है, पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इस बीच, लड़की को अगवा करने वाले कथित रूप से डेढ़ लाख रुपए फिरौती मांग रहे हैं। बलटाना पुलिस चौकी में पहुंचे लड़की के भाई विपिन कुमार निवासी बैजनाथ जिला कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश) ने बताया कि उसकी बहन डिम्पल (19) बलटाना में पी.जी. रहती थी। 

21 अप्रैल को उसकी बहन का फोन आया कि वह अपने घर आ रही है। शाम को 6 बजे वह बलटाना से चंडीगढ़ बस अड्डे के लिए रवाना हुई परंतु वह अगली सुबह तक घर नहीं पहुंची। भार्इ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बहन का बीकानेर (राजस्थान) से फोन आया है कि उसको भबात की एक महिला ने डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया है। बहन रोते हुए सिर्फ यह ही बोल रही थी कि अगर वह डेढ़ लाख रुपए नहीं देंगे तो वह मुझे मार देंगे,भार्इ मुझे बचा लो। लड़की के भाई व दोस्तों ने किडनैपरों की रिकार्डिंग व मैसेज भी मीडिया कर्मियों को पढ़वाया। 

उधर, बलटाना पुलिस अपना पल्ला झाड़ते हुए लड़की चड़ीगढ़ से किडनैप होने की बात कहकर लड़की के भाई को चंडीगढ़ पुलिस के पास भेज देती है तो चंडीगढ़ पुलिस मामला बलटाना से जुड़ा होने की बात कहकर उसको वापस जीरकपुर भेज देती है। इस पर घर वालों ने उसके दोस्तों को फोन किया लेकिन डिम्पल का कुछ पता नहीं चला। तब वह बलटाना पुलिस चौकी में पहुंचे।

बलटाना चौकी इंचार्ज ने कहा कि लड़की अगर घर से चंडीगढ़ गई तो उसे वहीं पर अगवा किया गया है। उसकी रिपोर्ट वहीं पर दर्ज होगी। इसके बाद वह चंडीगढ़ गए तो वहां पुलिस ने उनकी रिपोर्ट लिखकर कहा कि अगली कार्रवाई बलटाना पुलिस करेगी। विपिन ने बताया कि वह एक सप्ताह से बलटाना पुलिस चौकी व चंडीगढ़ पुलिस के चक्कर काट रहे हैं पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि कल जब उन्होंने परेशान होकर बलटाना चौकी इंचार्ज से केस दर्ज करने की मांग की तो पुलिस मुलाजिमों ने धक्के मारकर उन्हें बाहर निकाल दिया। 

उन्होंने आरोप लगाया कि डिम्पल भबात की एक महिला के संपर्क में थी, जिसने उसको गुमराह कर बेच दिया है। अब किडनैपर्स अपने पैसे मांग रहे हैं। इस संबंध में बलटाना पुलिस चौकी इंचार्ज अमनप्रीत सिंह का कहना है कि लड़की यहां रहती जरूर थी लेकिन वह चंडीगढ़ से लापता हुई है, जिसके चलते चंडीगढ़ पुलिस ही केस दर्ज करेगी। जीरकपुर थाना प्रभारी दीपइंद्र सिंह का कहना है कि जब यह मामला उनकी जानकारी में आया तो पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। भबात की जिस महिला का नाम सामने आ रहा है, उसकी तलाश की जा रही है।

Advertising