नेपाल में फंसे हैं फगवाड़ा के लोग

Monday, Apr 27, 2015 - 03:58 AM (IST)

फगवाड़ा (मुकेश): नेपाल में फगवाड़ा के लोग भी फंसे हैं। वहां आए  भूकम्प के कारण उनके परिजन काफी चिंतित हैं। 

प्राप्त विवरण के तहत फगवाड़ा के वी.एन. कम्प्यूटर के मालिक विपन मल्होत्रा, नीरज मल्होत्रा, कमल मल्होत्रा के पिता अमर सिंह मल्होत्रा, माता विनोद बाला अपने रिश्तेदारों व जत्थे के साथ नेपाल में स्थित धार्मिक स्थलों की यात्रा हेतु 20 अप्रैल को घर से निकले थे। नेपाल पहुंचते हुए वहां आए भूकम्प के झटकों  से फगवाड़ा में रहने वाला उक्त परिवार व उनके मित्रगणों के दिल दहल गए।  

पहले दिन हुई तबाही के बाद जब अमर सिंह मल्होत्रा का उनके पुत्रों को सुरक्षित होने का फोन आया तो उन्हें काफी राहत महसूस हुई। उनकी बहुएं सविता मल्होत्रा, शफाली मल्होत्रा, मीनू मल्होत्रा ने बताया कि आज जब टी.वी. पर प्रसारित समाचारों में सुना कि भूकम्प दोबारा आने से पुन: तबाही का क्रम जारी है तो सभी के दिल दोबारा दहल गए। बार-बार सम्पर्क करने पर भी घंटों उनसे सम्पर्क नहीं हुआ तो काफी चिंता होने लगी। देश के अलावा नेपाल के पदाधिकारियों से फोन द्वारा सम्पर्क करने की कोशिश की गई मगर हर बार सम्पर्क न होने से हरेक परिवार सदस्य दिन भर चिंता में डूबे रहे। 

आज रात्रि जब उनके सास-ससुर का सुरक्षित होने का फोन आया तो जान में जान आई। इस अवसर पर मौजूद प्रेम ढींगरा ने बताया कि उनके समधी के साथ बसंत लाल, हरभजन सिंह, संतोष रानी के अलावा होशियारपुर क्षेत्र से एक जत्था 20 अप्रैल को पावन धार्मिक स्थलों की यात्रा हेतु गया था। उन्होंने कहा कि जो तबाही की तस्वीरें टी.वी. व समाचारपत्रों में छपी देखी तो हर कोई दिल ही दिल से वहां रहने वाले लोगों की लम्बी उम्र की कामना करने लगा।

Advertising