नशा छुड़ाने वाले डाक्टर की दुकान पर रेड

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2015 - 02:20 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र/परमीत): जिला आयुर्वैदिक अधिकारी डा. हरफूल सिंह ने नशा छुड़ाने वाले डाक्टर की दुकान पर रेड की। जहां 100 से अधिक बिना लेबल की दवाइयां बरामद की गईं जिन्हें मौके पर सील कर दिया गया। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला आयुर्वैदिक अधिकारी डा. हरफूल सिंह ने बताया कि रेलवे फाटक से दुख निवारण साहिब को जाती रोड पर एक चौबारे में गुरमीत सिंह नामक व्यक्ति लोगों को शराब और अन्य नशे छुड़ाने वाली दवाइयां दे रहा था। जब उससे जाकर उसकी योग्यता पूछी तो न तो उसके पास कोई डिप्लोमा और न ही कोई डिग्री थी। इतना ही नहीं जो दवाइयां दी जा रही थी, उन पर भी कोई स्टीकर नहीं था। 

जब दवाइयों में क्या कुछ डाला हुआ है, बारे पूछा गया तो उसे इस बारे कोई जानकारी नहीं थी। डा. हरफूल सिंह ने बताया कि सभी दवाइयां सील कर दी गई हैं और लैबोरेटरी में चैकिंग के लिए भेज दी गई हैं। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरमीत सिंह ने पूछने पर बताया कि वह मोगा से कोई डा. अहमद द्वारा भेजा गया है और उसको दवाइयां बेचने के बदले 8 हजार रुपए प्रति माह दिया जाता है। उन्होंने बताया कि गुरमीत सिंह के अनुसार चंडीगढ़ से भी एक डा. वरिन्द्र सिंह आते हैं, जिन्हें बुधवार को अपने दस्तावेज लेकर पेश होने के लिए कहा गया है।

डा. हरफूल सिंह ने बताया कि इससे पहले भी जो रेड की गई थी, उनकी इस सप्ताह रिपोर्टें आनी शुरू हो गई हैं, जो भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट आएगी, उस अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News