''सिंह'' के हैं शौक निराले, हैरान रह जाते हैं देखने वाले

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 03:15 PM (IST)

चंडीगढ़: कहते हैं कि शौक का कोई मूल्य नहीं होता और वैसे भी पूरी दुनिया में पंजाबी अपने शौक के लिए जाने जाते हैं पर इस ''सिंह'' का शौक सुनकर तो अच्छे-अच्छे हैरान रह जाते हैं। 
 
यह ''सिंह'' सचमुच का ''किंग'' है और इनका शौक है 786 नंबर वाले नोट इकट्ठा करना। सरदार नरेंद्र पाल सिंह नाम के इस व्यक्ति ने अब तक इस नंबर वाले नोटों की इतनी कलैक्शन कर ली कि रिकार्ड ही बना दिया। लोग अब उसे 786 के नंबर के साथ ही बुलाने लग पड़े हैं। अपने इसी शौक की बदौलत उनका नाम लिम्का बुक, इंडिया बुक, यूनिक बुक और ग्लोबल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। नरेंद्र सिंह 1989 से लेकर अब तक 14 लाख 35 हजार रुपए 786 नंबर के नोट से इकट्ठे कर चुके हैं। 
 
नरेंद्र सिंह ही अकेले एेसे व्यक्ति हैं जिनके पास 786 नंबर के इतने ज्यादा राशि के नोट हैं। 786 नंबर के नोट इकट्ठा करने के लिए सिंह बैंकों, गुरुद्वारों, में जाते हैं। कई दुकानदार तो पहले ही उनके लिए 786 नंबर का नोट रख लेते है ताकि सिंह के आने पर उन्हें दिया जा सके। सिंह पंजाब स्टेट कोआपरेटिव बैंक से रिटायर्ड प्रबंधक है। उनके पास तो कई एेसे नोट भी हैं जिनमें दो बार 786-786 प्रिंट हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News