बिना मुसाफिरों के दिल्ली रवाना हुई भारत-पाक बस

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 05:25 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब (जज्जी,सुरेश): भारत तथा पाकिस्तान में आपसी रिश्तों को मजबूत करने के उद्देश्य से भारत-पाक बस सेवा शुरू की गई थी जिससे भारत तथा पाकिस्तान में रह रहे लोगों को काफी सुविधा मिली।  इस भारतीय बस (नं. डी.एल 1 पी.डी-0786) की सुरक्षा के लिए बार्डर से दिल्ली तक तथा फिर दिल्ली से बार्डर तक जिला अनुसार पुलिस पार्टी की 2 पायलट गाडिय़ां तथा एक डी.एस.पी. रैंक का अधिकारी साथ चलता है। 
 
बार्डर के बाद सुरक्षा की जिम्मेवारी पाकिस्तान सरकार की होती है पर जी.टी. रोड से भारी सुरक्षा के बीच गुजरती इस बस को देखकर अन्य वाहन चालक तथा आसपास के लोगों को भी इसके सख्त सुरक्षा प्रबंधों का अहसास होता है पर उन्हें यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि कई बार यह बस 1-2 तथा 5-7 सवारियों लेकर तथा कई बार खाली  ही  इतने सुरक्षा प्रबंधों में गुजरती है।  आज भी यह बस खाली ही दिल्ली जा रही थी तथा इसके साथ  पुलिस की 2 पायलट जिप्सियां चल रही थीं।
 
बस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों देशों में आने-जाने वाले यात्री की ओर से वापसी संबंधी निश्चित समय की बुकिंग न करवाने करके उन्हें कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है जिस कारण वापसी की बुकिंग होने में देरी होने कारण कई बार यह बस एक तथा कुछ यात्रियों के अलावा तथा कई बार खाली ही दोनों देशों के लिए रवाना हो जाती हैं जिसका कारण यह है कि यदि यह बस खाली वापस न गई तो दिल्ली से लाहौर तथा लाहौर से दिल्ली जाने वाले यात्री इंतजार में खड़े रह जाएंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News