पंजाब तथा केन्द्र सरकार से दुखी किसान कर रहे हैं खुदकुशियां: परनीत कौर

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 02:09 AM (IST)

पटियाला: पूर्व विदेश राज्य मंत्री व पटियाला की वर्तमान विधायक परनीत कौर ने आज यहां कहा कि पंजाब के किसान आज पंजाब तथा केन्द्र सरकार से इतना दुखी हैं कि उन्होंने खुदकुशियां करने का रास्ता चुन लिया है। परनीत कौर जो आज यहां अनाज मंडी का दौरा करने आई थी, ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 8 साल से पंजाब में अकाली-भाजपा की गठबंधन सरकार सत्ता पर काबिज है। इस कार्यकाल में इस सरकार ने हर वर्ग के लोगों को परेशान किया है और लोग इस सरकार को चलता करने के लिए आगामी विधान सभा चुनावों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  
 
उन्होंने कहा कि जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी तो किसानों को फसल के लिए कभी मंडियों में निराश नहीं होना पड़ा। किसान की फसल ज्यों ही मंडी में आती थी तो उसकी बिक्री उसी दिन करवा दी जाती थी। फसल की पेमैंट 48 घंटे में किसान को मिल जाती थी लेकिन अब हालात ऐसे हो गए हैं कि किसानों की फसल 15 दिनों से अनाज मंडी में पड़ी है, उसकी बोली नहीं करवाई जा रही। जिस गेहूं की बोली दो दिन पहले हो गई है, उसके भुगतान को कितने दिन लग जाए यह किसी को कुछ पता नहीं है। 
 
उन्होंने कहा कि किसानों को हो रही परेशानी के लिए केन्द्र सरकार भी बराबर की जिम्मेदार है क्योंकि केन्द्र में बैठे वित्त मंत्री अरुण जेतली लोकसभा में हुई हार का बदला पंजाब सरकार को फंड्ज न देकर ले रहे हैं। परनीत कौर ने कहा कि सरकार ने अगर शीघ्र ही अपनी कारगुजारी को न बदला तो वह खुद किसानों के साथ सरकारी अधिकारियों तथा पंजाब के मंत्रियों के खिलाफ  धरने में शामिल होगी। इस अवसर पर कांग्रेस नेता यशपाल सिंगला, हीरा जैन, रतन चीमा, सुखविन्द्रा सिंह, सोनू कल्याण इत्यादि उपस्थित थे।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News