''राजा बाबू'' बन 62 का बजुर्ग दे रहा था धोखा

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2015 - 10:15 AM (IST)

लुधियानाः युवकों को पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दे धोखाधड़ी करने वाले एक नकली एसएसपी को जीआरपी सीआई की पुलिस ने काबू किया है। पुलिस ने आरोपी को रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 2-3 से उस समय काबू किया जब वह किसी को मिलने का इंतजार कर रहा था। 
 
पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी के कब्जे से कई राज्यों की पुलिस वर्दी और स्टार बरामद किए है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फिरोजपुर डीआरएम की 45 जाली लेटरहैड, कई विभागों के उच्चाधिकारी रैंक के पहचान पत्र और कई युवकों के बनाए गए जाली पहचान पत्र बरामद किए है। 
 
पुलिस ने गुरदासपुर के गांव घनिए के बांगड में रहने वाले महिंदर सिंह (62) के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस मे आरोपी महिंदर सिंह को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। वहां से इसे 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। 
 
सीआए के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली महिंदर सिंह लोगों में खुद को पुलिस में तैनात एसएसपी रैंक का अधिकारी बताता है। और कई लोगों को नौकरी देने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर चुका है। 
 
बलवीर सिंह ने कहा कि खिद को एसएसपी बता कर आरोपी ने एक युवक को फिलैर स्थित पुलिक अकादमी में नौकरी ज्वाइन करने का झांसा दिया हुआ है। आरोपी ने शुक्रवार उसे फिलौर लेकर जाना था और वहां से कोई बहाना बनाकतर उसे वापस भेज देना था और युवक को कहना था कि उसकी ज्वाइनिंग यहां नहीं ब्लिक पटियाला बहादुर गढ़ में होगी। इससे पहले पुलिस को गुप्त सूचना मिली तो पुलिस ने आरेपी को काबू कर लिया। सब इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने कहा कि पुलिस आरेपी से पूछताछ कर रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News