केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले सुखबीर बादल

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2015 - 03:21 AM (IST)

चंडीगढ़: केंद्र सरकार ने पंजाब के विभिन्न सड़क प्रोजैक्टों के लिए समय सीमा तय कर दी है। शुक्रवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बीच नई दिल्ली में हुई मीटिंग के दौरान यह फैसला हुआ।

गडकरी ने बंगा-गढ़शंकर-श्री आनंदपुर साहिब रोड को नैशनल हाईवे घोषित करने के लिए एन.एच.ए.आई. से प्रस्ताव पेश करने को कहा। सुखबीर ने गडकरी के साथ एन.एच.-95 के चंडीगढ़-खरड़-लुधियाना हिस्से को सिक्स लेन करने, अमृतसर बाईपास (एन.एच.-1) अटारी सरहद तक ठीक करने, रोपड़-फगवाड़ा सड़क की मुरम्मत, बंगा-गढ़शंकर-श्री आनंदपुर साहिब सड़क चौड़ी करने, लुधियाना में समराला चौक से नगर निगम की हद तक (एन.एच.-95) एलीवेटिड सड़क और 5 रेलवे ओवरब्रिजों के निर्माण संबंधी प्रोजैक्टों पर चर्चा की।

गडकरी ने अधिकारियों को चंडीगढ़-लुधियाना सड़क का निर्माण कार्य 31 जुलाई तक सौंपने के निर्देश दिए। साथ ही लुधियाना में 12.3 किलोमीटर लंबी एलीवेटिड सड़क का काम 30 सितम्बर तक सौंपने की बात कही। अमृतसर बाईपास के संबंध में उन्होंने एन.एच. ए.आई. को जुलाई तक काम शुरू करने के निर्देश दिए। विभिन्न राष्ट्रीय मार्गों पर रेलवे ओवरब्रिज की जरूरत का मुद्दा उठाते हुए सुखबीर ने गडकरी से कहा कि 5 आवश्यक ओवरब्रिज साल 2015-16 में पूरे करवा दिए जाएं। इनमें अमृतसर, फरीदकोट, कोटकपूरा, भटिंडा और बरनाला के आर.ओ.बी. शामिल हैं। 

गडकरी ने आश्वासन दिया कि अमृतसर और भटिंडा में आर.ओ.बी. पर जून तक काम शुरू हो जाएगा। शेष प्रोजैक्टों पर कार्य अक्तूबर 2015 के बाद शुरू हो सकेगा। गडकरी ने कपूरथला में बनने वाले ड्राइविंग, जांच और सर्टीफिकेशन स्कूल को भी हरी झंडी दे दी। 14 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस स्कूल में ऑटोमेटिड ड्राइविंग टैस्ट के बाद 30 मिनट में ड्राइविंग लाइसैंस जारी कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News