देखें कितनी बड़ी क्लास में पढ़ रहा है ये छोटू उस्ताद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2015 - 04:26 PM (IST)

पटियाला (इंद्रप्रीत) यदि जिंदगी में कुछ करने की हिम्मत और लगन हो तो किसी भी मंजिल को पार करके अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है। इसी तरह ही वंश भी जीनियस बच्चों की नाम लिस्ट में छा गया हैै।
 
दरअसल, वंश ने 9 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा पास कर 11 साल की उम्र में 12वीं क्लास में दाख़िला ले लिया है। आजकल वंश पटियाला में अपने मामा के घर छुट्टियां बिताने के लिए आया हुआ है। 
 
वंश ने पंजाब केसरी के साथ विशेष बातचीत में बताया कि उसने पहली और दूसरी क्लास की पढ़ाई पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड लुधियाना से की। उसके बाद वह अपने पिता के साथ छिदवाड़ा (मध्य प्रदेश) चला गया, जहां उसने तीसरी में दाख़िला ले लिया। 
 
वंश के पिता संजीव धीर ने बताया कि वंश पढ़ाई में शुरू से ही होशियार था। उन्होंने बताया जब वह टैनिस खेलने के लिए जाता था तो उसके साथ 10वीं कक्षा के विद्यार्थी उसके दोस्त बन गए और उसने उनकी किताबें पढ़नीं शुरू कर दीं और 10वीं क्लास में दाख़िला लेने का मन बना लिया। 
 
उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा में दाख़िला लेने के लिए वंश ने टैस्ट पास कर लिया और 10वीं के पेपर देने के लिए शिक्षा विभाग से मंज़ूरी लेकर पेपर दिए और 59 प्रतिशत नंबर लेकर पास कर ली और उस ने विज्ञान विषय में से 80 प्रतिशत नंबर ले कर टाप किया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News