तस्वीरों में देखें अगर पुलिस वाले ही करेंगे ऐसे तो फिर हल कैसे होंगे

Wednesday, Apr 22, 2015 - 03:33 PM (IST)

लुधियाना (राम): लाख प्रयासों के बाद भी महानगर की ट्रैफिक समस्या का हल नहीं हो रहा है। शहर के समराला चौक, जालंधर बाईपास चौक, बस्ती जोधेवाल चौर, भारत नगर चौक, धोलेवाल चौक पर हर समय जाम लगा रहता है। 

इससे भी भयानक हालात शहर के अधिक भीड़ भाड़वाले क्षत्रों के है। चौड़ा बाजार, लक्कड़ बाजार, घंटाघर, डिवाइसों नं.3 फील्हडगंज व अन्य इलाकों में ट्रैफिक की समस्या बढ़ती ही चली जा रही है। चुनाव के दिनों में प्रत्याशी ट्रैफिक समस्या को हल करवाने के बड़े-बड़े दावे करते हैं, जो बाद में पूरे नहीं किए जाते।

ट्रैफिक समस्या के मुख्य कारणों में से बसों व ऑटो चालकों द्वारा नियमों को ताक पार रख कर अपनी मनमर्जी करता है। सवारी उठाने के लिए बस व ऑटो चालक कहीं भी अपने वाहन रोक कर जाम का कारण बनते है। ट्रैफिक मुलाजिम अपनी ड्यूटी करने की बजाए चौक में लगी पुलिस पोस्ट में आराम फरमाने को ज्यादा तव्वजो देते है।

लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस की करवाई सिर्फ अपने चालान का टारगेट पूरा करने तक रहती है। सुबह और शाम को कुछ समय के लिए ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम हर चौर में दिखाई पड़ते है लेकिन जब किसी चौक में ट्रैफिक जाम लगता है तो ढूंढने पर भी कोई मुलाजिम नहीं मिलता।

इन समस्याओं के बारे में ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक हरिन्द्रजीत सिंह ने कहा कि इस बारे में काम किया जा रहा है। जल्द ही ट्रैफिक सहित अन्य समस्याओं का हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने बस व ऑटो चालकों की मनमर्जियां रोकने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चौकों में ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक मुलाजिम तैनात किया जाएंगे। किसी को भी ट्रैफिक में बाधा डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Advertising