भिंडरांवाला का पोस्टर उतारने पर समर्थकों ने लहराई तलवारें

Monday, Apr 20, 2015 - 12:06 PM (IST)

समाना (शशिपाल): जरनैल सिंह भिंडरांवाला का नगर में लगाया गया पोस्टर उतार देने से भड़के उनके समर्थकों ने तलवारें लहराते हुए नगर के बाजारों में रोष प्रदर्शन किया व सिटी पुलिस थाना के मुख्य गेट के आगे धरना देकर खालिस्तान समर्थक नारे लगाए। 

प्रदर्शनकारी भिंडरांवाला का पोस्टर भी साथ लेकर चल रहे थे जिस पर ‘न हिन्दू न मुसलमान हमारी मंजिल खालिस्तान’ लिखा था। धरनाकारियों ने जरनैल सिंह भिंडरांवाला को अपना कौमी शहीद बताते हुए कहा कि उन्हें भिंडरांवाला की तस्वीर व फ्लैक्स लगाने का अधिकार है। 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट में केस जीत चुकी है कि उन्हें लोकतांत्रिक ढंग से खालिस्तान का प्रचार करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के लोगों को अपने शहीद की फोटो का फ्लैक्स लगाने की छूट है जबकि उनकी कौम के शहीद की फोटो का निरादर किया जाता है। 

उन्होंने शिव सेना को कट्टरवादी पार्टी बताते हुए बादल सरकार पर उसे शह देने का भी आरोप लगाया और उनके लगाए भिंडरांवाला के पोस्टर को उतारने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। सिटी पुलिस थाना में उपस्थित डी.एस.पी. सुखदेव सिंह विर्क ने बताया कि वह जिला लीगल अथारिटी से ऐसे पोस्टर लगाने की इजाजत बारे राय ले रहे हैं। अगर यह सही न हुआ तो पोस्टर लगाने व छापने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Advertising