2 साल बाद जंजीरें तोड़ घर लौटा गणेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2015 - 04:59 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): पिता से नाराज होकर घर छोड़ कर गया गणेश 2 साल बाद अपनी पैरों की जंजीरें तोड़ वापस घर लौट आया। गणेश को फिरोजपुर के गांव फरीदेवाला के रहने वाले अवतार सिंह ने कैद कर रखा था और वह उससे 2 साल से बंधुआ मजदूरी करवा रहा था। थाना छहर्टा की पुलिस ने गणेश की निशानदेही पर फरीदेवाला में छापामारी कर आरोपी अवतार सिंह को तो गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी गेजा सिंह पुलिस को चकमा दे फरार होने में कामयाब हो गया।

थाना छहर्टा के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरीश बहल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गणेश कोट खालसा स्थित भारती करियाना स्टोर पर काम करता था जो अपने पिता से नाराज होकर अमृतसर रेलवे स्टेशन की ओर चला गया जहां से उसे उक्त आरोपी अवतार सिंह अपने साथी गेजा सिंह के साथ मिल कर मोटरसाइकिल पर बैठा अपने गांव ले गए।

गणेश ने बताया कि आरोपियों ने वहां ले जाकर उसे जंजीरों से बांध दिया। पहले कई दिन तक तो उसे भूखा रखा, उसके उपरांत उसे खेतों व भैंसों के काम में लगा दिया। काम खत्म होने के बाद उसे फिर से जंजीरों में कस दिया जाता। विगत दिवस जब आरोपी अपने परिवार के सदस्यों के साथ सो गया तो वह जंजीरें खोल वहां से भाग निकला और अमृतसर पहुंच गया। उसे हलका-सा याद था कि वह कोट खालसा में किसी करियाने की दुकान पर काम करता था।

पुलिस ने केस दर्ज कर जहां बच्चे को उसके माता-पिता के हवाले किया वहीं इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले अवतार सिंह को भी दबोच लिया। इंस्पैक्टर हरीश बहल का कहना है कि बहुत जल्द उसके साथी गेजा को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News