18 करोड़ की लागत से बनाए जाएंगे जालंधर में 11 स्टेडियम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2015 - 10:53 PM (IST)

जालंधर: केन्द्र सरकार की वित्तपोषित योजना ‘राजीव गांधी खेल अभियान’ के तहत पंजाब के सभी जिलों में खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे जिनमें जालंधर जिले में 11 खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जाएगा।
 
जिला खेल अधिकारी राकेश कौशल ने बताया कि जालंधर जिले में बनने वाले 11 स्टेडियमों में से नौ के लिए पंजाब खेल विभाग ने जमीन अभिग्रहण कर ली है। उन्होने बताया कि प्रत्येक स्टेडियम पर एक करोड़ 60 लाख रूपए का खर्च आएगा। इंडोर तथा आऊटडोर सुविधा युक्त यह स्टेडियम 2020 तक बन कर तैयार हो जाएंगे। कौशल ने बताया कि स्टेडियमों में हॉकी, एथलेटिक्स , कबड्डी और खो-खो के लिए भी जगह होगी तथा जूडो और कुश्ती के लिए भी हाल बनाए जाएंगे। सभी सुविधाओं से युक्त हैल्थ क्लब तथा फ्लड लाईट भी लगाई जाएंगी। 
 
उन्होने बताया कि स्टेडियमों के निर्माण के लिए कुछ पंचायतों और शिक्षण संस्थानों ने भी जमीन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया है। यह स्टेडियम जालंधर के आदमपुर के डरोली कलां, जालंधर वेस्ट के अठौला, लोहियां के बाबा जोध सिंह, नकोदर के शंकर, नूरमहल के बिलगा, फिलौर के आशहूर, रूरडका कलां, शाहकोट के नंगल अम्बीयां और भोगपुर के भटनौरा लूवाना में बनाए जाएंगे । 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News