बादल पर जूता फैंकने वाले बिक्रम धनौला को चुनाव आयोग ने दिया ‘चप्पल’ चुनाव चिन्ह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2015 - 04:56 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब विधानसभा के धूरी विधानसभा सीट के होने जा रहे उपचुनाव में दिलचस्प उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फैंकने वाले बिक्रम सिंह धनौला को चुनाव आयोग ने ‘चप्पल’ चुनाव चिन्ह अलाट कर दिया है। 

बिक्रम सिंह निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ रहा है। उसने 2014 में लुधियाना के निकट ईसड़ू में सियासी कॉन्फ्रैंस के दौरान बादल पर जूता फैंका था। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में वह जमानत पर रिहा हो गया था।  दिलचस्प बात यह है कि धूरी सीट पर चुनाव लड़ रहे 12 उम्मीदवारों में से बिक्रम ही ऐसा उम्मीदवार है जिसका कोई सेविंग बैंक खाता नहीं है। न ही उसके पास पैन नंबर है और न ही वह आयकर रिटर्न दाखिल करता है। 

चाहे धूरी में मुख्य मुकाबला अकाली दल के उम्मीदवार गोङ्क्षबद लौंगोवाल तथा कांग्रेस उम्मीदवार सिमर प्रताप सिंह बरनाला के मध्य है परंतु उसके बावजूद बिक्रम सिंह कई स्थानों पर ‘चप्पल’ चुनाव चिन्ह के साथ चर्चा का विषय अवश्य बना हुआ है।  बिक्रम सिंह नशों के साथ-साथ बेरोजगारी के मामले को उठा रहा है।

वह आम आदमी पार्टी की वोटों की तरफ टकटकी लगाए देख रहा है। ‘आप’ ने उपचुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है परंतु बिक्रम सिंह का मानना है कि लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को समर्थन देने वाले लोग इस बार उसके साथ जुड़ सकते हैं। दूसरी ओर ‘आप’ पंजाब के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने स्पष्ट कह दिया है कि उनकी पार्टी उपचुनाव में तटस्थ है तथा उसने अपने मतादाताओं से कहा है कि वे अपनी आत्मा की आवाज पर वोट का इस्तेमाल करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News