अमरेंद्र करेंगे 8 रैलियां व रोड शो

Sunday, Apr 05, 2015 - 04:55 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने धूरी विधानसभा सीट के उपचुनाव में सांझे उम्मीदवार सिमरप्रताप सिंह बरनाला के पक्ष में 8 रैलियां व देहाती क्षेत्रों में रोड शो करने का निर्णय लिया है। अमरेंद्र ने अपने चुनावी कार्यक्रम की कमान कांग्रेसी विधायक केवल सिंह ढिल्लों को सौंपी है जो उनके कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। अमरेंद्र 6 व 8 अप्रैल को धूरी में रह कर कुल 8 रैलियों को संबोधित करेंगे।
 
केवल ढिल्लों के अनुसार 6 अप्रैल को अमरेंद्र की 4 बड़ी चुनावी रैलियां मीनसा, घनौरी कलां, कांझला तथा बैनरा गांवों में होंगी। इन रैलियों के अलावा अमरेंद्र का काफिला विभिन्न गांवों से होते हुए गुजरेगा। रास्ते में अमरेंद्र रोड शो की मार्फत मतदाताओं के साथ रू-ब-रू होंगे। 8 अप्रैल को डडोल, बलेरहैरी, मूलोवाल तथा बालियां नामक स्थानों पर अमरेंद्र की 4 अन्य बड़ी रैलियां रखी गई हैं। 
 
इसी तरह से 8 अप्रैल को भी देहाती व शहरी क्षेत्रों में अमरेंद्र रोड शो करते हुए जाएंगे। अमरेंद्र के साथ पंजाब कांग्रेस विधायक दल के नेता सुनील जाखड़ तथा उनके धड़े से जुड़े अन्य कांग्रेसी विधायक भी साथ रहेंगे। अमरेंद्र के चुनावी मैदान में कूदने से बरनाला परिवार को राहत मिली है। 
 
पूर्व राज्यपाल सुरजीत सिंह बरनाला के साथ अमरेंद्र के अच्छे रिश्ते रहे हैं परन्तु प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा से अच्छे संबंध न होने के कारण अमरेंद्र अब तक चुनावी दृश्य से दूर थे। चंडीगढ़ में पिछले दिनों कांग्रेसी विधायकों के साथ अमरेंद्र ने जब बैठक की तो इन विधायकों ने कहा कि कैप्टन को धूरी उपचुनाव में भाग लेना चाहिए। वैसे भी अमरेंद्र से बरनाला ने भी व्यक्तिगत तौर पर बातचीत की थी।
Advertising