सिद्धू पंजाब के सियासी दृश्य से गायब

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2015 - 03:40 AM (IST)

जालंधर (धवन): पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के सियासी दृश्य से गायब दिखाई दे रहे हैं। हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर चुनावों के दौरान गर्जने वाले सिद्धू अब खामोशी धारण किए बैठे हैं। हरियाणा चुनावों के दौरान सिद्धू का शि.अ.द. के साथ जमकर टकराव हुआ था। 

जम्मू-कश्मीर चुनावों के समय भी सिद्धू की कार पर हमला हुआ था। सिद्धू ने तब अकाली दल प्रति काफी आक्रामक रुख अपना लिया था। पर अब पिछले कई महीनों से सिद्धू बिल्कुल खामोश होकर बैठ गए हैं। सिद्धू के निकटवर्ती नेताओं का मानना है कि भाजपा नेतृत्व की ओर से सिद्धू को कोई स्पष्ट संदेश व इशारा न मिलने के कारण आखिरकार सिद्धू ने चुप्पी धारणा करना ही बेहतर समझा है।  

दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान सिद्धू को ऐसे संकेत दे दिए गए थे कि वह अकाली दल के खिलाफ अधिक आक्रामक रुख न अपनाएं। दिल्ली चुनावों की सम्पूर्ण प्रक्रिया सम्पन्न होने तक सिद्धू ने अकाली दल के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। 

दिल्ली चुनाव सम्पन्न होते ही सिद्धू विश्व क्रिकेट कप चैम्पियनशिप की कमैंट्री करने में जुट गए। विश्व क्रिकेट कप सम्पन्न होने के बाद भी सिद्धू ने अभी तक किसी भी सियासी मुद्दे पर अपना मुंह नहीं खोला है। सिद्धू के नजदीकी नेता कहते हैं कि जब राज्य में भाजपा अकाली दल के साथ मिलकर ही अगले चुनाव लडऩा चाहती है तो फिर उन्हें व्यर्थ में बादलों के खिलाफ बोलने की क्या तुक बनती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News