Pix: पत्नी की करतूतों का पता चलने पर पति बोला, ''मुझे मेरी बीवी से बचाओं''

Friday, Apr 03, 2015 - 05:40 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): शहर के मॉडल टाऊन इलाके का मूल निवासी एक युवा एन.आर.आई. रमेश वर्मा पुत्र केवल कृष्ण वर्मा अपनी पत्नी की प्रताडऩा के चलते इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है और उसका कहना है कि मुझे मेरी बीवी से बचाया जाएं।  
 
आज यहां प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान रमेश ने बताया कि 14 अप्रैल 2009 को उसने बटाला की एक युवती के साथ लव मैरिज की थी। शादी के करीब 1 साल के बाद उनके घर एक लड़की ने जन्म लिया जिसके पश्चात वह पी.आर. लेकर आस्ट्रेलिया चला गया तथा कुछ माह बाद उसने पत्नी को भी वहीं बुला लिया। उनकी बच्ची यहां अपने दादके परिवार के पास ही पल रही थी। 
 
रमेश के अनुसार वह आस्ट्रेलिया में नौकरी करने लगा। वर्ष 2012 में उनके यहां एक लड़का हुआ। रमेश पंजाब पुलिस में बतौर ए.एस.आई. नौकरी करता था तथा विभाग द्वारा उसे रिवर्ट किए जाने के कारण उसका केस चल रहा है। फरवरी 2013 में वह किसी काम की वजह से होशियारपुर लौट आया तथा कुछ माह बाद उसकी पत्नी भी बेटे को साथ लेकर यहां आ गई जिसे वह बाकायदा एयरपोर्ट पर लेने गया तथा पति-पत्नी ने यहां इकट्ठे रहते हुए रिश्तेदारियों में कई शादी समारोह भी अटैंड किए। 
 
रमेश के अनुसार पत्नी की कुछ संदिग्ध हरकतों से जब उसे थोड़ी शंका हुई तो पत्नी का फोन टटोलने पर उसके पैरों तले जमीन ही सरक गई। जब पत्नी की हरकतों की परतें खुलने लगीं तो उसका जवाब था कि तेरा-मेरा तो आस्ट्रेलिया में तलाक हो चुका है। 
 
रमेश ने बिलखते हुए कहा कि अगर वह उससे आस्ट्रेलिया में तलाक ले चुकी थी तो यहां आकर उसके साथ कैसे रहती रही तथा रिश्तेदारियों में भी वे इकट्ठे आते-जाते रहे। रमेश ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने धोखे से एकतरफा तलाक लेकर वहां किसी अन्य शादीशुदा व्यक्ति से कॉन्ट्रैक्ट मैरिज कर ली है जिसके सारे सबूत उसने जुटा लिए हैं।
 
पुलिस पर धक्केशाही का आरोप
 
रमेश ने कहा कि उसकी पत्नी ने यहां पहले पुलिस में शिकायत की कि मेरा पति के साथ तलाक हो चुका है तथा मुझे मेरा बेटा वापस दिलाया जाए। उसने कहा चूंकि बेटे ने आस्ट्रेलिया मेें जन्म लिया है इसलिए वह बेटी को मेरे पास छोड़ बेटा साथ ले जाना चाहती है। 
 
उसने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी की साजिश के चलते जिला गुरदासपुर पुलिस भी उसे तंग कर रही है। रमेश ने कहा कि अगर उसकी कहीं भी सुनवाई न हुई तो वह दुखी होकर कोई कठोर पग उठाने के लिए मजबूर होगा जिसकी सारी जिम्मेदारी दोनों जिलों की पुलिस पर होगी।
Advertising