पैसे न होने पर दो दिन पत्नी का शव अपने पास रखा

Wednesday, Apr 01, 2015 - 01:51 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत): वाह-री गरीबी! गरीबी क्या-क्या नहीं करवा सकती, इसका प्रमाण आज उस समय देखने को मिला, जब एक नेपाली युवक ने पैसे न होने की वजह से अपनी मरी हुई पत्नी को दो दिन तक अपने ही कमरे में रखा, जब शव की हालत बिगडऩे लगी तो उसने किसी तरह पैसों का जुगाड़ कर अंतिम संस्कार करवाना चाहा तो वह भी नहीं हो सका। इतना ही नहीं श्मशानघाट वालों ने संस्कार करने से मनाकर दिया व पुलिस को सूचना दे दी। 
 
यह घटना थाना डिवीजन-6 के इलाके की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया, बाद दोपहर पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर शव उसके पति के हवाले कर दिया। 
 
थाना प्रभारी वरिन्द्रपाल सिंह ने बताया कि महिला की पहचान 30 वर्षीय सीमा के रूप में हुई है। उसका पति राम बहादुर कैंसर अस्पताल के पास एक मार्कीट में चौकीदार है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि उसकी पत्नी बीमार रहती थी, दो दिन पहले उसकी मौत हो गई। उसके पास अपनी पत्नी का संस्कार करने को पैसे नहीं थे। इस कारण उसने शव को अपने कमरे में ही रखा और वह पैसों का जुगाड़ करने लगा। आज जब वह श्मशान में पत्नी का शव लेकर गया तो श्मशान वालों को पता नहीं क्या संदेह हुआ कि शव कई दिन पुराना है, जिस कारण उन्होंने पुलिस को मौके पर बुला लिया। 
 
थाना प्रभारी ने बताया कि राम बहादुर ने बताया कि वह दो दिन पहले भी संस्कार करवाने गया था लेकिन उसके पास पैसे न होने के कारण श्मशान वालों ने संस्कार करने से मना कर दिया था इसलिए आज जब वह फिर गया तो वहां पर लोगों को शक हो गया। पुलिस ने इस संबंध में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव उसे सौंप दिया है। महिला की मौत की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी, फिलहाल पुलिस ने धारा-174 के तहत कार्रवाई कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
 
Advertising