फेल होने पर छात्र ने उठाया खाैफनाक कदम

Wednesday, Apr 01, 2015 - 01:42 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत): परीक्षा परिणामों में अच्छे नंबर लेने का दबाव छात्रों की मानसिकता पर इस कदर हावी है कि वह बुरा परिणाम आने का दंश नहीं झेल पा रहे। 9वीं कक्षा का एक छात्र परीक्षा परिणाम में फेल हो गया तो उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 
 
यह घटना थाना डाबा के इलाके गुरु नानक नगर की है। छात्र की पहचान 17 वर्षीय रंजन सिंह के रूप में हुई है। वह अपनी मां का इकलौता बेटा था जबकि उसका पिता घरेलू कलह के कारण उसकी मां को छोड़ कर अपने गांव बिहार गया हुआ था। 
 
महिला निशा ने गत रात्रि अपने बेटे को पंखे पर रस्सी के सहारे झूलता पाया तो आसपास के लोगों को सूचित किया। लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्र का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
थाना प्रभारी जङ्क्षतद्र कुमार चोपड़ा ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में मृतक की मां निशा ने बताया कि उसका बेटा इलाके के एक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र था। 
 
28 मार्च को उसका परीक्षा परिणाम आया था जिसमें वह फेल हो गया था जिससे वह गुमसुम रहने लगा था। सोमवार की रात को वह बाजार से सब्जी लाने गई थी। उस समय उसका बेटा अकेला ही घर पर था। जब एक घंटे बाद वह वापस आई तो कमरे में पंखे पर उसका बेटा रस्सी के सहारे झूल रहा था। पुलिस ने इस संबंध में मृतक की मां निशा के बयान पर धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। 
 
Advertising