दोस्तों ने फोन कर कहा, 12 हजार रुपए दो नहीं तो....

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 11:27 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप कुमार): 3 दिन से लापता पति को तलाश रही गर्भवती पत्नी के हवाले करने की एवज में 12 हजार रुपए की फिरौती मांगने के मामले में सैक्टर-26 थाना पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मोहाली के रहने वाले याश्मिन (29) व सैक्टर-45 के आसिम के तौर पर हुई है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें जिला अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पत्नी के साथ मनीमाजरा में रहने वाला निखिल (23) सैक्टर-26 में डाक्टर आई.टी. में काम करता है। वह 3 दिन पहले ड्यूटी के लिए घर से निकला था। जिसके बाद वह घर नहीं लौटा। उसका मोबाइल फोन भी घर पर ही था।

निखिल की गर्भवती पत्नी ने मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर जब निखिल के 2 दोस्तों आसिम व याश्मिन ने उसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वे निखिल की तलाश करेंगे लेकिन बाद में दोनों ने निखिल की पत्नी को फोन कर कहा कि निखिल उन्हीं के कब्जे में है वे जल्दी से उन्हें 12 हजार रुपए दे नहीं तो वे निखिल को जान से मार देंगे। निखिल की पत्नी ने इसकी शिकायत सैक्टर-26 थाना प्रभारी पूनम दिलावारी को दी।

ट्रैप लगा आरोपियों को दबोचा, निखिल को छुड़ाया
सैक्टर-26 थाना प्रभारी पूनम दिलावारी ने शिकायत पाते ही आरोपियों के खिलाफ ट्रैप लगाया। पुलिस टीम ने आरोपियों के साथ निखिल की पत्नी की मोबाइल पर हो रही बातचीत के आधार पर उन्हें सैक्टर-19 में फिरौती की रकम देने के लिए बुलाया। जैसे ही आसिम व याश्मिन कार में निखिल को लेकर यहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों की कॉल डिटेल व बरामद हुई कार की ओनरशीप के बारे में जांच कर रही है। 

नशे की लत के आदी हैं आरोपी 
पुलिस जांच में सामने आया कि निखिल मूलरूप से हिमाचल का रहने वाला है और अपनी पत्नी के साथ मनीमाजरा में किराए पर रह रहा है। वह नशे की लत का आदी है, उसकी इसी आदत का विरोध करने पर अष्ठसर उसकी पत्नी के साथ तकरार हो जाती थी, वह पहले भी इसी तरह से घर से लापता हो चुका है। इसी लत के चलते ही उसकी याश्मिन व आसिम के साथ दोस्ती हुई थी। इसी का फायदा उठाकर आरोपियों ने निखिल की पत्नी से उसके बदले में फिरौती मांगी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News