उम्मीदवारों का भी होना चाहिए डोप टैस्ट: ज्याणी

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 03:06 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): राजनीतिक दलों को चुनाव में उम्मीदवारों को टिकट देने से पहले उनका डोप टैस्ट करवाना चाहिए। यह कहना है पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी का। वैसे तो ज्याणी पहले भी सरकारी नौकरी के आवेदकों व स्टूडैंट्स के डोप टैस्ट की बात कहते रहे हैं लेकिन पहली बार उन्होंने राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के इस टैस्ट की बात कही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशे पर अंकुश लगाने के लिए विधायकों तक के डोप टैस्ट से गुरेज नहीं करना चाहिए।
 
ज्याणी रविवार को पी.एच.डी. चैंबर में जोशी फाऊंडेशन द्वारा नशे की समस्या पर करवाई गई राऊंड टेबल कॉन्फ्रैंस में बोल रहे थे। कॉन्फ्रैंस के मुख्य पैनल में केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत ज्याणी, जोशी फाऊंडेशन के हैड और पंजाब सरकार के सहायक मीडिया सलाहकार विनीत जोशी, आर.एस.एस. के ज्वाइंट सैक्रेटरी अमृत सागर, पंजाब खादी बोर्ड के चेयरमैन हरजीत सिंह ग्रेवाल, श्री साई यूनिवर्सिटी के चांसलर एस.के. पुंज, गुरविंद्र पाल सिंह और प्रख्यात कार्डियोलॉजिस्ट डा. एच.के. बाली ने भी विचार रखे।
 
विनीत जोशी ने कहा कि अब तक हुए सभी एंटी-ड्रग प्रोग्राम में यही बात सामने आई कि परिवार, समाज और सरकार अपने स्तर पर यह समस्या हल कर सकते हैं। खन्ना और सांपला का मत था कि पंजाब में उन लोगों से जुड़ें जो इस समस्या के सबसे करीब हैं। इसके जवाब ज्यादातर वे एन.जी.ओ. और डाक्टर्स दे सकते थे जो इस मुहिम में लगातार साथ दे रहे हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News