रोल नंबर स्लिप पर फोटो और सिग्नेचर नहीं, स्टूडैंट्स परेशान

Sunday, Mar 29, 2015 - 09:52 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के लिए स्टूडैंट्स के रोल नंबर ऑनलाइन अपलोड तो कर दिए हैं लेकिन कुछ स्टूडैंट्स के रोल नंबर स्लिप पर फोटो और सिग्नेचर शो नहीं हो रहा है। जिससे स्टूडैंट्स परेशान हैं और पी.यू. के चक्कर काटने को मजबूर हैं। इन दिनों परीक्षा की तैयारी करने की बजाय वह फोटो अटैस्ट करवाने और रोल नंबर संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए पी.यू. पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत प्राइवेट स्टूडैंट्स को हो रही है, यह स्टूडैंट दूसरे शहरों में रहते हैं। 
 
गौरतलब है कि अब सभी परीक्षाओं के रोल नंबर ऑनलाइन डाले जाते हैं। स्टूडैंट्स जो रोल नंबर प्रिंट आऊट निकाल रहे हैं उनमें से कुछ स्टूडैंट्स के रोल नंबर स्लिप पर फोटो के साथ प्रिंट आऊट नहीं आ रहे हैं। प्रिंट आऊट रोल नंबर स्लिप पर लिखा आ रहा है कि स्टूडैंट अटैस्टिड फोटोग्राफ और आईडैंटिटी प्रूफ के साथ एग्जामिनेशन सैंटर में आएं। 
 
इंक्वायरी में नहीं दी जा रही सही जानकारी
स्टूडैंट का कहना है कि रोल नंबर स्लिप पर सभी के फोटो होने चाहिए, क्योंकि फार्म भरते समय उन्होंने फोटो अपलोड किए हैं लेकिन जिन स्टूडैंट्स के रोल नंबर की स्लिप पर फोटो और सिग्नैचर पी.यू. प्रबंधन की ओर से डाऊनलोड नहीं किए गए हैं उस पर यह जानकारी दी जानी चाहिए थी कि फोटो कहां से अटैस्ट करवाई जानी चाहिए। 
 
रोपड़ के एक स्टूडैंट गौरव ने बताया कि इंक्वायरी दफ्तर में फोन करके पूछने पर भी अटैस्टेशन के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं मिली। वहीं आनंदपुर साहिब के स्टूडैंट शौर्य ने बताया कि इंक्वायरी दफ्तर में मैं फोटो अटैस्ट करवाने के लिए चक्कर भी काट आया हूं फिर भी मुझे फोटो अटैस्ट कहां से करवानी है यह पता नहीं चला है।
 
एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो. परविंद्र सिंह का कहना है कि कुछ स्टूडैंट्स ने पूरे फोटो अपलोड नहीं किए, उनके फोटो अपलोड होने से रह गए हैं लेकिन वह स्टूडैंट परीक्षा केंद्र पर सैल्फ अटैस्टिड फोटो के  साथ भी परीक्षा दे सकते हैं। 
Advertising