Pix: कुछ ऐसे मामले जिन्होंने पंजाब पुलिस की खाकी को किया दागदार

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 05:19 PM (IST)

जालंधर: पंजाब पुलिस अपने कारनामों के कारण अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है लेकिन कई मामले ऐसे भी हैं जिसमें पंजाब पुलिस की बेहद किरकिरी हुई है। कुछ ऐसे ही मामले सामने आए, जिन्होंने अपनी कारगुजारी से वर्दी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। 
 
दलित लड़की से मारपीट
सरेआम  पुलिस मुलाजिमों द्वारा दलित लड़की की मारपीट का यह बहुचर्चित मामला भी किसी से छिपा नहीं है। यह घटना तरनतारन की थी जिसमें पुलिस मुलाजिमों की तरफ से एक लड़की को बेरहमी से पीटा गया था। यह मामला इतना गर्माया कि इसकी गूंज केंद्र सरकार के आंगन में भी गूंजी।
 
लुधियाना एनकाऊंटर मामला
लुधियाना के जमालपुर की आहलूवालीया कालोनी में दिन-दिहाड़े एक घर में घुस कर पुलिस मुलाजिमों की तरफ से दो सगे भाइयों के एनकाऊंटर का मामला भी किसी से छिपा नहीं है। इस एनकाऊंटर मामले ने भी पंजाब पुलिस की जी भर कर किरकिरी करवाई थी।
 
नशेड़ी की तरफ से मुलाजिम का हथियार छीनना
फगवाड़ा में पड़ते गाँव दोसांझ खुर्द में एक नशेड़ी युवक द्वारा पुलिस मुलाजिम से स्टेनगन छीन कर भागने की घटना ने भी पुलिस की कारगुज़ारी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था। इस घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।
 
युवक को बेरहमी से पीटने का मामला
जालंधर में सरेआम सड़क के बीच पी.सी.आर. मुलाजिम द्वारा एक युवक की मारपीट के मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था। जिसका वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया था। 
 
सुक्खा काहलवां हत्याकांड
मशहूर शार्पशूटर और गैंगस्टर सुक्खा काहलवां हत्या मामले के बारे कौन नहीं जानता। दिन-दिहाड़े पुलिस हिरासत में अलग-अलग गैंग द्वारा बेरहमी से कत्ल किए गए सुक्खा काहलवां के कत्ल के बाद पुलिस की कारगुजारी पर भी सवाल खड़े हुए  थे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News