जब मां के इश्क का खमियाजा बच्चे को भुगतना पड़ा

Thursday, Mar 26, 2015 - 01:25 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): थाना सदर पटियाला की पुलिस ने कई दिनों की मेहनत के बाद आज 2 साल पहले कत्ल किए गए 4 वर्षीय बच्चे संजय कुमार का कंकाल बरामद कर लिया है।

बताया गया है कि इस 4 साल के बच्चे संजय को अभी दुनियादारी की समझ भी नहीं आई थी कि उसे मां के इश्क का ऐसा खमियाजा भुगतना पड़ा कि जिंदगी अच्छी तरह से शुरूआत करने से पहले खत्म हो गई। अगर संजय की मां उसके पिता की मौत के बाद मनोज से इश्क न फरमाती तो न तो उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ता और न ही संजय को यह दुनिया छोडऩी पड़ती। 

संजय के कंकाल मिलने से आस-पास खड़े लोग कुछ इस तरह की चर्चाएं कर रहे थे कि इस बच्चे का क्या कसूर था, आखिर इसे मौत के घाट क्यों उतारा गया। पास खड़े कुछ लोगों का कहना था कि संजय को अपनी मां के इश्क का खामियाजा भुगतना पड़ा है।
 
इस संबंधी थाना सदर पटियाला के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर जसविन्द्र सिंह टिवाणा ने बताया कि उन्होंने पहले भी इस कत्ल के मामले में गिरफ्तार किए गए मनोज कुमार नामक व्यक्ति की निशानदेही पर बच्चे के कंकाल को ढूंढने की कोशिश की थी पर वे उसे ढूंढ नहीं सके थे और अब फिर से उसी निशानदेही पर कोशिश करने पर बच्चे का कंकाल मिल गया। 
 
उन्होंने बताया कि बच्चे के कंकाल को नायब तहसीलदार परमजीत सिंह की हाजिरी में दोपहर को बरामद किया गया है। एस.एच.ओ. टिवाणा ने बताया कि बच्चे की पहचान कपड़ों से हुई। इस मामले में गिरफ्तार किए गए मनोज ने जो कपड़े बताए थे, मिले कंकाल से वही कपड़े बरामद हुए थे। हालांकि समय ज्यादा होने के कारण कपड़ों की हालत कोई ज्यादा अच्छी नहीं थी।
 
उल्लेखनीय है कि दिसम्बर 2013 में फोकल प्वाइंट से पूनम नाम की महिला की लाश बरामद हुई थी। इसको लेकर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में थाना सदर पटियाला की पुलिस ने इंस्पैक्टर टिवाणा की अगुवाई में सफलता प्राप्त की। 
 
सदर पुलिस ने इस मामले में इसी माह 11 मार्च को मनोज कुमार नामक व्यक्ति को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया था, जिसने माना था कि पूनम के पति की मौत के बाद पूनम उसके पास आकर रहने लगी थी और जब वह इकट्ठे रहने लगे तो पूनम उसको परेशान करती रहती थी और एक दिन उसने पूनम के सोते समय सिर पर लक्कड़ का बाला मार कर उसकी हत्या कर दी थी और उसके 4 वर्षीय बच्चे संजय कुमार का भी कत्ल कर दिया था और संजय कुमार को फोकल प्वाइंट के पास ही दबा कर फरार हो गया था। मनोज की गिरफ्तारी के बाद कत्ल की गुत्थी तो सुलझ गई थी परन्तु बच्चे का कंकाल बरामद नहीं हो रहा था। 
 
Advertising