शराब-बीयर के शौकिनों के लिए बुरी खबर

Wednesday, Mar 25, 2015 - 03:23 PM (IST)

पटियाला (राजेश/ परमीत): पंजाब में शराब और बीयर पीने के शौकिन लोगों के लिए बुरी खबर है। प्रदेश भर में होटल उद्योग के साथ जुड़े कारोबारी 26 मार्च को सरकार की तरफ से नाजायज थोपी गई बीयर बार और हार्ड बार की लाइसैंस फीस की वृद्धि को लेकर रोष के तौर पर पंजाब के सभी होटलों में बियर बार और हार्ड बार बंद करके एक दिन की हड़ताल करेंगे।
 
इस बात का ऐलान यहां एक निजी होटल में प्रदेश भर से आए होटल मालिकों की एक मीटिंग करने के बाद पंजाब के होटल, रैस्टोरैंट एंड रिजोर्ट एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान सतीश अरोड़ा ने किया। 
 
उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने बीयर बार और हार्ड बार पर कम-से-कम 90 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक की लाइसैंस फीस की पालिसी में वृद्धि कर दी है। इसके साथ अब होटल वालों को यह सोचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है कि यदि सरकार ने यही नीति जारी रखी तो वह अपने होटलों में शराब और बीयर न पिलाने के बदले अपने लाइसैंस ही नहीं लेंगे। 
 
एसोसिएशन ने उदाहरण के तौर पर इस बात का खुलासा किया कि जिस बीयर बार पर लाइसैंस फीस 1 लाख 10 हजार थी तो अब उसे कम-से-कम 2 लाख रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। इसी तरह 2 से 3 लाख रुपए वाले को क्रमवार 3 से 4 लाख रुपए लाइसैंस फीस देनी पड़ेगी। एसोसिएशन ने सरकार से तुरंत मांग की है कि नाजायज रूप में थोपी गई इस लाइसैंस फीस को कम-से-कम किया जाए। 
Advertising