पंजाब में ऑन लाइन होगा पंचायत राज कामकाज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2015 - 12:35 AM (IST)

पटियाला(परमीत): पंजाब में पंचायती राज का समूचा कामकाज ऑन लाइन करने की तैयारी शुरू हो गई है जिसके लिए प्रदेश के सभी ब्लाक समिति चेयरमैनों से लेकर सरपंचों और पंचों तक को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण देने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। 

पंजाब के ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की तरफ से समूचे जिले में इन लोग प्रतिनिधियों को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण देने की योजना तैयार की गई है। पंचायतों के चुने हुए पंचों, सरपंचों, ब्लाक समिति सदस्यों और चेयरमैनों को पहले पड़ाव में कम्प्यूटर का बुनियादी प्रशिक्षण दिया जा रहा है और अगले पड़ाव में इंटरनेट पर काम करने की विधि सिखाने की तजवीज है। 
 
पटियाला जिले के जिला विकास व पंचायत अफसर विनोद गागट की अध्यक्षता में पटियाला में यह प्रशिक्षण प्रोग्राम जी.सी.एस. कम्प्यूटर टेक प्राइवेट लिमिटेड में रखा गया जहां प्रधान गुरमीत सिंह, सैंटर हैड एमनप्रीत सिंह और कम्प्यूटर अध्यापक अरुणा जयसवाल की तरफ से चुने हुए प्रतिनिधियों को कम्प्यूटर का बी.सी.सी. प्रोग्राम सिखाया गया।
 
सैंटर हैड एमनप्रीत सिंह ने बताया कि पटियाला ब्लाक और भुनरहेड़ी ब्लाक के 27 लोग प्रतिनिधियों को 6 दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रोग्राम में चेयरमैन बलविन्द्र सिंह बरसट समेत ब्लाक समिति सदस्यों, सरपंचों और पंचों ने शिरकत की।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News