कठुआ में आतंकी हमले का असरः सीमांत क्षेत्र में हाई अलर्ट

Saturday, Mar 21, 2015 - 04:14 AM (IST)

पठानकोट (शारदा, आदित्य,शर्मा): जम्मू-कश्मीर के कठुआ क्षेत्र में आज हुए फिदायीन आतंकी हमले का असर जिले के सीमांत व कठुआ क्षेत्र से सटे पंजाब के अधीन आते कस्बा बमियाल व नरोट जैमल सिंह में भी देखने को मिला। 

यहां पुलिस ने हाई अलर्ट करते हुए जम्मू-पंजाब को आपस में जोडऩे वाले रास्तों व नाकों पर सुरक्षा और कड़ी कर दी। जैसे ही कठुआ क्षेत्र में आज प्रात: के समय फिदायीन हमला होने की सूचना मिली जिला पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से जिले में प्रवेश होने वाले मार्गों खड़कड़ा ठूठोवाल, फतेहपुर, जनियाल, कोट पट्टियां तथा पलाह में भारी नाकाबंदी कर दी। 

बमियाल पुलिस के ए.एस.आई. अरुण शर्मा ने बताया कि सीमांत गांव पलाह से विशेष रास्ता बमियाल की दिशा से पंजाब में प्रवेश करता है, यहां से भारी संख्या में वाहनों की आमद प्रतिदिन होती है। पंजाब पुलिस वहां पैनी निगाह रखे हुए है तथा वाहनों की गहनता से तलाशी की जा रही है। 

इसके अतिरिक्त सीमांत जनता को आह्वान किया गया है कि संदिग्ध वस्तु अथवा व्यक्ति की जानकारी होने पर तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी जाए। दूसरी ओर कठुआ में फिदायीन हमला होने के बाद नैशनल हाईवे के बंद रहने से बमियाल से जम्मू तथा कठुआ को जाने वाली बसों के पहिए भी थम गए जिससे यात्रियों को गंतव्यों तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

रणजीत सागर डैम पर रैड अलर्ट 

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले के बाद पंजाब पुलिस की ओर से जगह-जगह नाके लगाकर चैकिंग की जा रही है तथा बाहरी इलाकों से आने वाले वाहनों पर पैनी निगाह रखी गई है। इन आतंकवादियों की ओर से जिला कठुआ के रामबाग थाने पर किए गए हमले को मुख्य रखते हुए रणजीत सागर डैम की सुरक्षा में बढ़ा रैड अलर्ट घोषित किया गया है। उक्त जानकारी डी.एस.पी. विक्रम शर्मा ने प्रैसवार्ता के दौरान पत्रकारों को दी।

Advertising