भाजपा नेताओं ने अकाली दल पर लगाए बेवफाई के आरोप

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2015 - 01:57 AM (IST)

समाना(वर्मा): जिले के सीनियर भाजपा नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल पर भाजपा से बेवफाई करने जैसे संगीन आरोप लगाए हैं। इन आरोपों को लेकर जिला भाजपा नेताओं ने कल भाजपा के वरिष्ठ नेता तीक्षण सूद के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री दलजीत सिंह चीमा से भेंट कर हाल ही में हुए नगर कौंसिल चुनाव के घटनाक्रमों की जानकारी दी कि शिरोमणि अकाली दल के नेताओं व वर्करों ने किस प्रकार दोनों पाॢटयों के गठबंधन को तार-तार कर सरेआम भाजपा के उम्मीदवारों के खिलाफ  चुनाव में काम किया है।

श्री चीमा से भेंट करने वाले भाजपा के सीनियर नेता जिनमें डा. एल.डी. सेवक, जिला पटियाला भाजपा के अध्यक्ष शाम लाल गर्ग, जिला के महासचिव देस राज शर्मा, विनोद कालड़ा, अश्विनी अरोड़ा इत्यादि शामिल थे, को श्री चीमा से यह आश्वासन मिला कि जहां कहीं भी गठबंधन धर्म के खिलाफ  काम हुआ है, उसकी जांच-पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 
भाजपा के जिला पटियाला अध्यक्ष शाम लाल गर्ग ने बताया कि नगर कौंसिल समाना के कुल 21 वार्ड हैं और दोनों पाॢटयों में जो राज्य स्तरीय समझौता हुआ था, उस समझौते के आधार पर शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी सिम्बल देकर 15 वार्डों पर अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाना था जबकि भाजपा के 6 उम्मीदवारों को भाजपा का सिम्बल अलाट करना था। श्री गर्ग ने कहा कि इस शुरूआती दौर में ही शिरोमणि अकाली दल ने 15 टिकट देने की बजाय 17 उम्मीदवारों को पार्टी सिम्बल देकर चुनाव मैदान में उतार दिया। 
 
उन्होंने कहा कि पार्टी ने 19 नंबर वार्ड में भी अपने उम्मीदवार को पार्टी टिकट देकर चुनाव लडऩे के लिए तैनात कर दिया जबकि यह वार्ड भाजपा के हिस्से वाले वार्डों में शामिल था और भाजपा ने पहले ही यहां अश्विनी अरोड़ा को पार्टी टिकट देकर चुनाव लडऩे के लिए तैनात कर दिया था। उन्होंने कहा कि तानाशाही का ही परिणाम था कि भाजपा उम्मीदवार अश्विनी अरोड़ा को यहां से केवल 86 वोट मिले और इस उम्मीदवार को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।
 
भाजपा अध्यक्ष श्री गर्ग ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने सरेआम शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों की मदद की और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों के खिलाफ  चुनाव लडऩे वाले प्रमुख उम्मीदवारों व उनके समर्थकों को भगाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करते भी देखा गया जो लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर सकता है। शाम लाल गर्ग ने बताया कि आगामी कुछ ही दिनों में भाजपा नेताओं का एक डैपुटेशन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मिलने चंडीगढ़ जा रहा है जो श्री बादल को इस चुनाव की कारगुजारी की जानकारी देगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News