दिन गए ने नरातेयां दे आ... श्री काली माता मंदिर को लगे चार-चांद

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2015 - 01:57 AM (IST)

पटियाला(राजेश): शनिवार से नवरात्रे शुरू होने जा रहे हैं। शनिवार को काली माता का दिन माना जाता है, लिहाजा पहला नवरात्रा शनिवार को आने के चलते इस दफा काली माता मंदिर में भक्तों की ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी। प्रशासन का अंदाजा है कि शनिवार को 1 लाख से अधिक जबकि अन्य नवरात्रों दौरान रोजाना 70 हजार भक्तजन मां के दरबार में नतमस्तक होंगे। 
 
मंदिर प्रबंधकों की तरफ से भक्तों के लिए विभिन्न स्थानों पर अलग स्टाल बनाए गए हैं। फस्र्ट एड के लिए मैडीकल स्टाल भी बनाया गया है। श्रद्धालुओं की लाइनें लगवाने के लिए 250 के करीब सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है। 3 शिफ्टों में सेवादार जबकि 2 शिफ्टों में पुजारी तैनात किए गए हैं। श्री काली माता मंदिर सलाहकार कमेटी की तरफ से नवरात्रों के मद्देनजर कई तरह की विशेष तैयारियां की गई हैं। मंदिर को दुधिया रोशनी से नहाया गया है। लाइटिंग के कारण मंदिर की सुंदरता को चार-चांद लग गए हैं।
 
ट्रैफिक पुलिस ने किए विशेष प्रबंध : मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बारादरी पार्क में 2 पार्किंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इसके अलावा एक पार्किंग स्थल शेरांवाला गेट की तरफ बनाया गया है। मंदिर के सामने मॉल रोड से बारादरी बाग को जोडऩे वाली सड़क के दोनों तरफ बैरिकेड लगाए गए हैं।
 
ट्रैफिक प्रबंधों संबंधी जानकारी देते हुए जिला ट्रैफिक इंचार्ज इंस. हरदीप सिंह बडूंगर ने बताया कि मंदिर को जाने वाली सड़क पर जिला अदालत के नजदीक बैरीकेड लगाया गया है। इसी तरह फव्वारा चौक, शेरांवाला गेट चौक से बस स्टैंड समक्ष बने ओवरब्रिज के नीचे बैरीकेड्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही माल रोड पर हैवी वाहनों की एंट्री बैन कर दी गई है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News