जाको राखे सार्इयां मार सके न कोय

Tuesday, Mar 17, 2015 - 02:21 PM (IST)

जालंधरः  ''जाको राखे साइयां मार सके न कोय'' की कहावत उस वक्त सच साबित हो गई जब जालंधर के रहने वाले एक परिवार को मौत के मुंह से ईश्वर ने अपना हाथ देकर बचा लिया। 
 
जानकारी के अनुसार किला मोहल्ला में गत रात एक मकान की छत गिर गर्इ, जिसमें 3 लोग घायल हो गए जबकि घटना में परिवार के अन्य लोग बाल-बाल बच गए।  गत रात करीब 11 बजे मकान की पहले तो ऊपरी मंजिल की छत का कुछ हिस्सा गिरा, उसके बाद पहली मंजिल की छत भी नीचे आ गिरी। पहली मंजिल पर बनी रसोई में विनोद चोपड़ा की पत्नी पूनम चोपड़ा और उसकी बेटी निधी खाना बना रही थीं। 
 
जब छत गिरी तो सिलैंडर ने भी आग पकड़ ली। निधी का पति लाली रसोई के बिल्कुल बाहर खडा था। मोहल्ले के लोगों ने सिलैंडर किसी तरह बाहर निकाल दिया। ऊपरी मंजिल की जब छत गिरी तो पूनम चोपड़ा मलबे के नीचे दब गई। 
 
इस बीच नीचे की छत भी गिर पड़ी, जिसके साथ निधी और उसका पति लाली नीचे गिर गए। लोगों ने एंबुलैंस का इंतज़ार किए बिना निजी वाहनों पर ही घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद निधी और लाली को तो छुट्टी मिल गई लेकिन पूनम को देर शाम छुट्टी मिली।
 
रात को सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड कर्मचारी आए लेकिन तब तक इलाका निवासियों ने मामले को संभाल लिया था। उसके बाद दिन-भर प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी घटना की जांच करने या पीड़ित परिवार को दिलासा देने नहीं आया।
Advertising