पंजाब की जवानी को बचाने के लिए मजीठिया को करें बर्खास्त: जाखड़

Saturday, Mar 14, 2015 - 04:45 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब कांग्रेस विधायक दल के नेता सुनील जाखड़ ने आशंका जाहिर की है कि राज्य विधानसभा की कार्रवाई में शिअद-भाजपा विधायक खलल डाल सकते हैं तथा उन्हें मिली जानकारी के अनुसार माझा के कुछ अकाली विधायकों की सरकार ने इस संबंध में ड्यूटियां भी लगा दी हैं।

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेसी विधायक इस बार पूरी तैयारी के साथ विधानसभा की कार्रवाई में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि इस बार होगा जब सत्ता पक्ष के विधायक कांग्रेस पार्टी द्वारा उठाए जाने वाले पंजाब के ज्वलंत मुद्दों पर अपनी बदनामी से बचने के लिए विधानसभा की कार्रवाई में हंगामा खड़ा करने की चेष्टा करेंगे।

जाखड़ ने कहा कि नशे के मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ सदन में की गई गलत बयानी के खिलाफ वह अवमानना नोटिस लाने वाले हैं। सोमवार को सत्र दोपहर 2 बजे शुरू होगा तथा प्रश्रकाल के बाद  3 बजे वह इस मुद्दे को उठाएंगे। 

इस संबंध में जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए कि वह पंजाब की बर्बाद हो रही जवानी को बचाने के लिए शीघ्र राजस्व मंत्री को मंत्रीपद से बर्खास्त करने का साहस दिखाए तथा ड्रग रैकेट में शामिल सभी दोषियों को सजा दिलवाएं।

नशे के कारोबार में शामिल लोगों को बेनकाब करने के लिए जरूरी हो गया है कि इसकी जांच सुप्रीमकोर्ट या हाईकोर्ट के किसी मौजूदा जज की देख-रेख में सी.बी.आई. से करवाई जाए। जाखड़ ने कहा कि पहले भी देश में कई मामलों की जांच सुप्रीमकोर्ट की देख-रेख में सी.बी.आई. कर रही है।

अदालत की देख-रेख में जांच होने से दोषियों को बचाना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मुख्यमंत्री इस मामले में कोई ठोस कदम उठाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब में आज हर वर्ग सरकार से दुखी है। सरकार राज्य के ज्वंलत मामलों को उभरने नहीं देना चाहती। केंद्र सरकार किसानों की जमीने हथियाने में लगी हुई है तो दूसरी ओर अकाली उनका साथ दे रहे हैं। 

Advertising