वर्षगांठ की तैयारी में जुटी मोदी सरकार

Friday, Mar 13, 2015 - 03:49 AM (IST)

जालंधर (पाहवा): पिछले वर्ष 26 मई को देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तथा प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने पदभार संभाला। अब सरकार का एक वर्ष पूरा होने जा रहा है। 
 
बेशक अभी 3 माह का समय बाकी है लेकिन सरकार ने अपने एक वर्ष का महिमामंडन करने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि इस तैयारी के लिए मोदी के करीबी लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बजट सत्र के बाद जल्दी ही कैबिनेट मंत्रियों तथा सचिवों की एक बैठक बुलाए जाने की तैयारी चल रही है जिसमें इस समय के दौरान किए गए लेखे-जोखे का ब्यौरा देने के लिए कहा जा रहा है। 
 
इस ब्यौरे के आधार पर ही मोदी सरकार की वाॢषक रिपोर्ट बनेगी जिसे पार्टी हाई-फाई तरीके से जनता के सामने लाने की तैयारी कर रही है। उधर यह भी जानकारी मिली है कि इस एक वर्ष के कार्यकाल के आधार पर कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी संभव बताई जा रही है। इस एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों से भरा एक मोबाइल एप्लीकेशन भी लांच करने की तैयारी में मोदी सरकार है। 
 
सूत्र बताते हैं कि इस एप्लीकेशन में मोदी सरकार के अलग-अलग विभागों की कारगुजारियां तथा सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में हुए प्रमुख कार्यों से लेकर नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं तथा उनकी सफलताओं के बारे में जिक्र किया जाएगा।
Advertising